पाक का 'कट्टरपंथी' चेहरा फिर हुआ बेनकाब, मौलवी के कहने पर तोड़ी बुद्ध की मूर्ति
पाक का 'कट्टरपंथी' चेहरा फिर हुआ बेनकाब, मौलवी के कहने पर तोड़ी बुद्ध की मूर्ति
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में एक घर के निर्माण कार्य के दौरान गौतम बुद्ध की एक प्राचीन प्रतिमा बरामद हुई थी. स्थानीय लोगों ने प्रतिमा को गैर इस्लामिक बताते हुए तोड़ दिया गया था. अब इस मामले में स्थानीय पुलिस ने चार लोगों को अरेस्ट कर लिया है. स्थानीय लोगों ने बताया कि ऐतिहासिक प्रतिमा को मौलवी के आदेश पर क्षतिग्रस्त किया गया था.

पुलिस ने पुरातनता कानून (Antiquity Act) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली है और चार संदिग्धों को अरेस्ट कर लिया है. पुलिस अधिकारी जहिदुल्लाह ने जानकारी देते हुए बताया कि, 'कंस्ट्रक्शन वर्कर्स पानी की लाइन खोद रहे थे. इस दौरान कर्मचारियों को ये मूर्ति मिली थी. हमने इस मामले में कॉन्ट्रैक्टर कमर जमन और उसके कर्मचारी अमजद, अलीम और सलीम को अरेस्ट कर लिया है. हमें उनके पास से प्रतिमा के कुछ टूटे हुए हिस्से भी बरामद हुए हैं.'

बता दें कि ये कार्रवाई, मामले से संबंधित वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हुई है. वीडियो में कुछ लोग हथौड़े से प्रतिमा को तोड़ते हुए दिखाई दे रहे थे. टूरिज्म विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि वीडियो के अथॉरिटी के सामने आते ही इस मामले की जानकारी पुलिस को दी गई और अपराधियों के खिलाफ तुरंत कार्रवई करने के लिए कहा गया.

 

कोरोना काल में भविष्य का डर ! इस पेंशन स्कीम से जुड़े 1.03 लाख नए सदस्य

फीकी पड़ी सोने की चमक, चांदी ने पकड़ी रफ़्तार, जानें आज के भाव

डीजल की कीमत में फिर लगी आग, लगातार 19वें दिन स्थिर पेट्रोल के दाम

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -