सुपर 30 के संस्थापक को मिलेगा पद्मश्री
सुपर 30 के संस्थापक को मिलेगा पद्मश्री
Share:

हाल में पद्म पुरस्कार के विजेताओं के नामों का एलान किया गया हैं और इस लिस्ट में इंडियन मैथमेटिक्स एजुकेटर आनंद कुमार का भी नाम शामिल है। आनंद कुमार जो अपने सुपर 30 प्रोग्राम के लिए भी पहचाने जाते है, उनको प्रतिष्ठित पद्म श्री अवॉर्ड से नवाजा जाने वाला है।  ख़बरों का कहना है कि, आनंद कुमार की पर्सनल और प्रोफेशनल जर्नी किसी इंस्पिरेशन से कम नही हैं और उनकी इसी प्रतिभा और जुनूनी ड्राइव को एक मूवी के रूप में दुनिया के सामने पेश किया गया जिसका टाइटल सुपर 30 था। इस फिल्म में ऋतिक रोशन ने बतौर लीड एक्टर कार्य भी किया था और आनंद कुमार के रोल को पर्दे पर जिया था।

आनंद कुमार द्वारा शुरू किया गया यह प्रोग्राम हर वर्ष आर्थिक तंगी से जूझ रहे बच्चों में से कुल 30 सक्षम स्टूडेंट को चुनता है और उन्हें JEE के लिए तैयार करता है। ऐसे में अपनी मूवी सुपर 30 में आनंद कुमार की भूमिका निभाने वाले अभिनेत्री ऋतिक रोशन, उन्हें उनकी सम्मानजनक जीत पर सबसे पहले बधाई देने वालों में से थे।

ऋतिक रोशन ने अपने सोशल मीडिया पर इस खबर को साझा करते हुए पोस्ट किया,“सुपर न्यूज! अच्छे काम का फल हमेशा अच्छा ही होता है। मुबारक हो पद्मश्री @teacheranand ji !” वैसे कई मौकों पर मैथमेटिक्स के जानकार ने अभिनेता की तारीफ की और बोला है कि,“ऋतिक रोशन एक अच्छे अभिनेता हैं और एक अच्छा अभिनेता कोई भी रूप ले सकता है, चाहे वह एक बेघर व्यक्ति हो, एक शिक्षक या एक राजा हो और ऋतिक रोशन उनमें से कोई भी कर सकते हैं जिसने उन्हें सुपर 30 के लिए परफेक्ट भी बना दिया है। जिस तरह से उन्होंने मुझे फिल्म में पेश किया वो शानदार था।

शादी के बंधन में बंधी नीना गुप्ता की बेटी मसाबा, शेयर की तस्वीर

'पठान' देखने गईं इस एक्ट्रेस ने बीच में ही छोड़ दी फिल्म, फिर शाहरुख खान को लेकर कह डाली ये बात

इस दिन रिलीज होगी रानी मुखर्जी की अपकमिंग फिल्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -