पेट्रोलियम मंत्री ने रखी  एलपीजी बटलिंग प्लांट की आधारशिला
पेट्रोलियम मंत्री ने रखी एलपीजी बटलिंग प्लांट की आधारशिला
Share:

भुवनेश्वर : केन्द्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने सोमवार को ओड़िशा के बलांगीर जिला स्थित बीरकानी में एलपीजी बाटलिंग प्लांट का शिलान्यास किया.भारत पेट्रोलियम ने 103 करोड़ की लागत से 23 एकड़ में इस बाटलिंग प्लांट का निर्माण किया है.

 बता दें कि इस मौके पर विभागीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि इस प्लांट के पास सालाना 42 लाख सिलेंडर भरने की क्षमता है,जिससे 14 जिलों में आसानी से एलपीजी की आपूर्ति की जा सकेगी.इससे युवाओं को प्रत्यक्ष एवं परोक्ष में रोजगार मिलेगा. स्मरण रहे कि भारत सरकार ने इसी तरह उज्जवला योजना के तहत बीपीएल निर्धन वर्ग  की महिलाओं को निशुल्क गैस कनेक्शन देकर उन्हें धुंए से मुक्ति दिलाई है.पेट्रोलियम और गैस मंत्रालय अपने क्षेत्र में सक्रिय भूमिका निभा रहा है.

उल्लेखनीय है कि इस अवसर पर मोदी सरकार की विभिन्न योजना का जिक्र करते हुए प्रधान ने कहा कि केंद्र ने ओड़िशा विकास के लिए कई योजनाएं चला रखी है.2014 में ओड़िशा में सिर्फ 20.22 लाख गैस उपभोक्ता थे, जो हमारी सरकार आने के बाद 2018 तक62.17 लाख उपभोक्ता हो गए हैं. इसी तरह बाटलिंग की क्षमता 2014 में 1.48 करोड़ सिलेंडर थी जो आज बढ़कर 2.80 करोड़ हो गई है. वहीं वर्ष 2014 में राज्य में 367 वितरक थे जो अब 750 हो गए हैं.

यह भी देखें

फिर बढ़े पेट्रोल -डीजल के दाम

यूएई में प्रधान ने किया ओडिशा में निवेश का आह्वान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -