फोर्टिस चिकित्सालय की बढ़ सकती है परेशानी
फोर्टिस चिकित्सालय की बढ़ सकती है परेशानी
Share:

गुरुग्राम। हरियाणा सरकार द्वारा फोर्टिस मैमोरियल एंड रिसर्च इंस्टीट्युट की मान्यता को रद्द करने की सिफारिश की गई है। चिकित्सालय में डेंगू से पीड़ित 7 वर्ष की बच्ची की कथित चिकित्सकीय लापरवाही के चलते मृत्यु हो गई। मिली जानकारी के अनुसार, चिकित्सालय ने उन्हें बिल थमा दिया। जो बिल दिए गए थे उनमें मेडिकल का खर्चा बहुत अधिक था। जिसमें कई महंगी दवाओं की राशि जोड़ी गई थी।

जब सरकारी समिति ने इस मामले में जांच की तो फिर लापरवाही की बात सामने आई है। इस मामले में चिकित्सालय की मान्यता को रद्द करने से जुड़ी अस्पताल एवं स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता राष्ट्रीय प्रमाणन बोर्ड या नेशनल एक्रीडिशन बोर्ड फाॅर हाॅस्पिटल्स एंड हैल्थकेयर प्रोवाइडर्स के अध्यक्ष को पत्र भेज दिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार, चिकित्सालय प्रशासन पर आरोप लगाया कि, विभिन्न तरह के अल्टरनेट प्रबंध किए बिना, आद्या सिंह को वेंटीलेटर से हटाया गया। रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, प्रमाणन संस्था के अध्यक्ष को हरियाणा के स्वास्थ्य सेवाओं के महानिदेशक की ओर से पत्र भेज दिया गया था। कहा गया कि, चिकित्सालय में तय नियमों के अनुसार कार्य नहीं होता और उपचार भी महंगा होता है।

स्वास्थ्य कर्मचारी आठ दिनों से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर

हरियाणा में फिर 17 लाख के बिल के बावजूद मरीज़ की मौत

हरियाणा पुलिस पर हत्या का आरोप

पंचकूला में मना विश्व मानवाधिकार दिवस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -