आज तय होगा बिहार में नई सरकार के लिए फॉर्मूला, मुख्यमंत्री आवास में होगी NDA की महत्वपूर्ण बैठक
आज तय होगा बिहार में नई सरकार के लिए फॉर्मूला, मुख्यमंत्री आवास में होगी NDA की महत्वपूर्ण बैठक
Share:

पटना: देश के राज्य बिहार की नई सरकार को लेकर आज बतौर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम पर मुहर लगेगी। वीरवार को पटना में पूरे दिन राजनीतिक सरगर्मी रहने की आशा है, ऐसे में यह माना जा रहा है कि आज नई सरकार के गठन के फार्मूले के साथ-साथ नीतीश कुमार के नाम पर मुख्यमंत्री पोस्ट को लेकर मुहर लग जाएगी।

रविवार को पटना में दो अहम बैठक होनी है, विशेष बात यह है कि यह दोनों बैठक NDA से जुड़ी हैं। दिन के 11 बजे से जहां भाजपा के राज्य दफ्तर में पार्टी के विधायक दल तथा विधान मंडल दल के नेता के इलेक्शन को लेकर बैठक होनी है वही दिन के 1 बजे से एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास में NDA के विधायक दल की बैठक होगी। इस बैठक में नीतीश कुमार को फिर से पहले एनडीए के विधायक दल का नेता तथा फिर मुख्यमंत्री के पद के लिए चुना जाएगा, जिसके पश्चात् NDA के सभी घटक दलों के नेता राजभवन जाकर गवर्मेंट बनाने का दावा पेश करेंगे।

अब तक जो सुचना है उसके अनुसार, बिहार में NDA के नेतृत्व में सरकार बनाने के लिए सभी घटक दलों के नेता आज ही राज्यपाल के सामने NDA सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। यह दावा NDA के विधायक दल का नेता पेश करेगा। पटना में भाजपा की अति अहम बैठक में हिस्सा लेने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, देवेंद्र फडणवीस भूपेंद्र यादव सहित कई बड़े नेता भी उपस्थित हैं। रविवार को ही पटना में भाजपा भी अपने MLA तथा विधानमंडल दल के नेताओं का चुनाव करेगी। ध्यान रहे कि बिहार में हुए असेंबली इलेक्शन में NDA को पूर्ण बहुमत प्राप्त हुआ है।

कोर्ट के आदेश के बाद अमेरिका ने टिक-टॉक पर लगाया प्रतिबन्ध

रोमानिया में कोविड सेंटर बना लोगों की मौत का कारण, जानिए क्यों

RJD नेता मनोज झा का नीतीश कुमार पर हमला, बोले- ज्‍यादा दिन नहीं रह सकेंगे मुख्‍यमंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -