Formula 1 Singapore Grand Prix 2019 : अब इंतजार हुआ समाप्त, बस जल्द शुरू होगी रेस
Formula 1 Singapore Grand Prix 2019 : अब इंतजार हुआ समाप्त, बस जल्द शुरू होगी रेस
Share:

आज यानि 22 सितंबर को Singapore Grand Prix फॉर्मूला वन रेस सिंगापुर में बस कुछ ही घंटों में शुरू होने वाली है. दुनिया में Singapore Grand Prix में होने वाली रेस को सबसे कठिन एफ1 रेस माना जाता है. यह एशिया का पहला स्ट्रीट ट्रैक है और यहां पर रात में रेसिंग की विश्व प्रतियोगिता होती है. आज रेस 17:40 बजे से 19:40 बजे तक चलने वाली है.

एशियन चैंपियनशिप में यह हासिल करने उतरेंगे भारतीय शूटर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दुनिया में रात में होने वाली यह अकेली एफ1 रेस है. दर्शकों के लिए तो यह सर्किट शानदार है, लेकिन रेस में ड्राइवर्स के लिए यह काफी मुश्किल साबित होता है. वैसे तो सभी ड्राइवर्स ने इस रेस के लिए अच्छे से तैयारी की है, लेकिन इस ट्रैक में 23 कोने हैं. जहां 30 डिग्री से अधिक तापमान के बीच ड्राइवर्स के लिए इस बिजी लैप में ड्राइविंग करना मुश्किल इसलिए है क्योंकि यहां पर ह्यूमिडिटी हाई लेवल पर होती है. भयंकर गर्मी के बीच यह रेस काफी अलग होने वाली है. यह कहा जाता है कि अगर कोई ड्राइवर सिंगापुर ग्रांड प्रिक्स के लिए तैयार है तो वह दुनिया में किसी भी रेस के लिए फिट बैठ सकता है.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने लियोनेल मेसी को लेकर कही यह बात

इस समय पूरी दुनिया का ये सबसे व्यस्त ट्रैक माना जाता है और इस कारण की इसकी स्पीड सबसे कम है. स्ट्रीट सर्किट पतला और छोटी पट्टियों के साथ मुड़ता है, लेकिन सिंगापुर लेआउट ड्राइवरों को आगे जाने के लिए मौका देता है. सबसे अच्छा मौका टर्न 7 में आता है, जहां ड्राइवर लंबे स्पेल के लिए पूरी तरह से थ्रॉटल पर होते हैं, जिसमें टर्न 6 पर केवल दाहिने हाथ के साथ मुकाबला होता है. बंप्स की वजह से ब्रेकिंग पॉइंट को चुनना कठिन हो जाता है. आज यह रेस काफी रोमांचक होने वाली है और देखना यह होगा रेसर किस प्रकार अपना-अपना टैलेंट सबके सामने पेश करते है.

शाहिद अफरीदी ने फिर लगाया भारत पर यह आरोप

आईसीसी ने इस श्रीलंकाई गेंदबाज पर लगाया एक साल का प्रतिबंधभारतीय सेना ने

कश्मीर की इस बास्केटबॉल खिलाड़ी को खोज निकाला, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -