इजरायल के राष्ट्रपति ने नेतन्याहू के प्रतिद्वंद्वी यार लिपिड को सरकार बनाने के लिए चुना
इजरायल के राष्ट्रपति ने नेतन्याहू के प्रतिद्वंद्वी यार लिपिड को सरकार बनाने के लिए चुना
Share:

इजरायल के राष्ट्रपति ने बुधवार को एक मध्यमार्गी राजनीतिज्ञ और प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के सबसे मजबूत प्रतिद्वंद्वी, यार लापिड को चुना, ताकि नई सरकार बनाने की कोशिश की जा सके, लेकिन उनकी सफलता की राह अभी भी अनिश्चित थी। बुधवार को एक बयान में, रिवलिन ने घोषणा की कि अन्य दलों के नेताओं के साथ दिन में परामर्श वार्ता की एक श्रृंखला के बाद, वह इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि लैपिड, मध्यमार्गी यश एटिड पार्टी के नेता के पास एक नया गठन करने के "उच्चतम अवसर" हैं।

रिवलिन के साथ परामर्श वार्ता के दौरान, यामिना नामक सात सीटों वाली राष्ट्रवादी पार्टी के नेता, नफ़्ताली बेनेट ने कहा कि वह लापीद के साथ गठबंधन से इनकार नहीं कर रहे हैं। इज़राइल में इस्लामी आंदोलन की पार्टी राआम के नेता महमूद अब्बास, जो संसद में चार सीटें रखते हैं, ने कहा कि वह "किसी के साथ सकारात्मक तरीके से सहयोग करेंगे, जिसे सरकार बनाने का काम सौंपा जाएगा"। 

रिवलिन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि दो वर्षों में चुनावों के पांचवें दौर से बचने के लिए "एक स्थिर सरकार" की स्थापना की जाएगी, जो पिछले अनिश्चितताओं की एक श्रृंखला और एक सुस्त राजनीतिक गतिरोध के बाद होगी। इजरायल के सबसे लंबे समय तक नेता, नेतन्याहू, 71, 2019 के बाद से चार अनिर्णायक चुनावों के माध्यम से पद संभालने के लिए लड़ रहे हैं और भ्रष्टाचार के आरोपों से इनकार करते हैं।

मिस्र के प्रधानमंत्री मद्बूली ने रमजान के अंत से पहले नए एहतियाती उपायों की घोषणा की

71 साल की उम्र में इस महिला ने अपने नाम किये कई रिकॉर्ड

पाकिस्तान ने USD 6 बिलियन आईएमएफ ऋण के साथ बातचीत में "कठिन परिस्थितियों" को कम करने का किया प्रयास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -