ममता बनर्जी, 'दीदी' नहीं  पश्चिम बंगाल के 'दादा' हैं
ममता बनर्जी, 'दीदी' नहीं पश्चिम बंगाल के 'दादा' हैं
Share:

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज करने के लिए भाजपा के साथ कड़वी लड़ाई जीतने के बाद, तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी केंद्र की सत्ताधारी पार्टी के लिए एक कठिन चुनौती बनकर उभरी हैं। एनसीपी प्रमुख शरद पवार सहित विभिन्न क्षेत्रीय दलों के नेताओं के साथ, उन्हें बधाई संदेश भेजने से, विधानसभा चुनाव के संदेश से स्पष्ट है कि बनर्जी प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की चुनौती लेने में सक्षम हैं और सफलतापूर्वक इसका मुकाबला कर रहे हैं।

बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस जीत गई थी या चुनाव में गए 292 निर्वाचन क्षेत्रों में से 216 में आगे चल रही थी। बनर्जी ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा, "यह बंगाल के लोगों के लिए एक जीत है। ' बैनर्जी, तीसरे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री बने, हालांकि, उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने समारोह रोक दिया। टीएमसी के मुख्य प्रतिद्वंद्वी, बीजेपी ने राज्य की जीत की अपनी महत्वाकांक्षा में जीत हासिल की और कुल 74 निर्वाचन क्षेत्रों में जीत हासिल की। 

नतीजे बीजेपी के लिए एक कड़वी हार थे क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी पार्टी को 200 सीटों पर जीत दिलाने की घोषणा करने में अपनी प्रतिष्ठा दांव पर लगा दी थी। मोदी और उनके गृह मंत्री अमित शाह ने तृणमूल कांग्रेस के गढ़ में सेंध लगाने की कोशिश कर रहे डेढ़ महीने के घमासान अभियान के लगभग हर दूसरे दिन राज्य भर में व्यापक प्रचार किया।

देश में कोरोना का कहर जारी, पिछले 24 घंटों में 3,417 की मौत

जम्मू कश्मीर में 31 मई तक के लिए बंद हुए सभी शैक्षणिक संस्थान

DRDO ने की तेलंगाना की मदद, गांधी अस्पताल को दिए 50 ऑक्सीजन सिलेंडर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -