'कर्ज कुर्की खत्म, फसल की पूरी रकम' का वादा भूली सरकार

चंडीगढ़ : विधानसभा चुनाव से पहले 12 अक्टूबर 2016 को कांग्रेस के चुनावी मैनिफेस्टो की मुहीम "कर्ज कुर्की खत्म, फसल की पूरी रकम" की शुरुआत के बाद पंजाब सरकार कर्जमाफी को लेकर किसानों को राहत देते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह उस किसान को ही भूल गए, जिसने इस योजना का शुभारम्भ किया था. यह किसान जिला गुरदासपुर के डेरा बाबा नानक का रहने वाला बोध सिंह है, जिसके घर चुनाव से पहले खुद कैप्टन अमरिंदर सिंह पहुंचे थे और किसान बोध सिंह से कर्ज माफी का फार्म भरवाया था. उन्होंने इस किसान से सरकार बनने पर पूरा कर्ज माफ करने का वादा किया था, लेकिन इतना समय बीत जाने के बाद भी बोध सिंह का कर्ज अभी तक माफ नहीं हुआ है. उनका परिवार मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से अपील कर रहा है कि उन्होंने चुनाव से पहले जो वादा किया था, उसको जल्द से जल्द पूरा करें.

पांच अप्रैल को गुरदासपुर में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह सूबे के किसानों के कर्जमाफी को लेकर बड़ा समारोह करने जा रहे हैं. इस समारोह में सूबे के छह जिलों के किसानों के कर्ज माफ किए जाएंगे. वहीं, गुरदासपुर के गांव कोटली सूरत मल्ही निवासी किसान बोध सिंह का कहना है कि सूबे के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह चुनाव के दौरान किए गए अपने वादे को भूल गए हैं. गुरुवार को जिले में होने वाले कर्जमाफी समारोह के लिए उनके पास कोई आमंत्रण नहीं आया है. बोध सिंह ने बताया कि उनके पास महज 31 कनाल खेती की जमीन है, जिसको गिरवी रखकर उन्होंने पंजाब ग्रामीण बैंक से खेतीबाड़ी करने के लिए कर्ज लिया था. बोध सिंह का कहना है कि उनके ऊपर करीब पांच लाख रुपये का कर्ज है.

उन्होंने बताया कि अक्टूबर 2016 में खुद अमरिंदर सिंह उनके घर आए और कर्जमाफी का वादा कर फार्म भी भरवाया था, लेकिन अभी भी उनका कर्ज माफ नहीं हुआ. उधर, गुरदासपुर में कर्जमाफी को लेकर होने जा रहे समारोह की जानकारी देते हुए एडीसी विजय स्याल ने बताया कि समारोह में छह अलग-अलग जिलों के करीब 35 हजार किसानों के 50 करोड़ रुपये के कर्ज माफ करने का ऐलान किया जाएगा. इस दौरान किसानों को सर्टिफिकेट भी दिए जाएंगे. उन्होंने बताया कि जिला गुरदासपुर के करीब 7,798 किसान है, जिनके कर्ज माफ किए जाएंगे, लेकिन किसान बोध सिंह का नाम उनकी इस लिस्ट में नहीं है. एडीसी का कहना है कि शायद बोध सिंह का नाम किसी अगली कैटेगरी में शामिल किया गया हो. उन्होंने यह भी कहा कि यह लाभ सभी किसानों को होने वाला है. किसानों को कुछ समय का इंतजार करना होगा.

 

कैबिनेट के विस्तार को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह राहुल से मिले

पंजाब में चीनी भाषा पाठ्यक्रम में शामिल होगी

नवजोत सिद्धू ने अश्लील गीत को लेकर कहा ....

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -