अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति इस पार्टी से उम्मीदवार हुए घोषित
अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति इस पार्टी से उम्मीदवार हुए घोषित
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडेन औपचारिक रूप से डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हो चुके हैं. बाइडेन ने डेमोक्रेटिक नामांकन हासिल करने के लिए 1,991 से अधिक प्रतिनिधियों को सुरक्षित करने का फैसला किया जा रहा है. बीते शुक्रवार रात एक बयान में बाइडेन ने कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी के सबसे प्रतिभाशाली उम्मीदवारों के साथ नामांकन के लिए मुकाबला करना मेरे लिए सम्मान की बात है. जंहा उन्होंने कहा कि मुझे यह कहते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि हम राष्ट्रपति चुनाव एक एकजुट पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ने वाले है. मिली जानकारी के मुताबिक इस बारें में बाइडेन ने कहा कि मैं इस महान देश में सभी अमेरिकियों के वोट हासिल करने के लिए अब से और तीन नवंबर के बीच हर दिन बिताने जा रहा हूं ताकि हम इस राष्ट्र की आत्मा के लिए यह चुनाव जीत सकते है. साथ ही यह सुनिश्चित कर सकें कि जैसे-जैसे हम अपनी अर्थव्यवस्था का पुनर्निर्माण करें तो बाकि लोग भी इससे जुड़ते रहेंगे. 

वहीं इस बता का पता चला है कि बाइडेन ने सात राज्यों में प्राइमरी चुनाव में जीत दर्ज की. उन्हें मंगलवार को हुए चुनाव में सबसे अधिक प्रतिनिधि पेन्सिलवेनिया से मुलाकात की. वह मैरीलैंड, इंडियाना, रहोडे आइलैंड, न्यू मैक्सिको, मोंटाना और दक्षिण डकोटा से चुनाव जीत चुके है. जानकारी के लिए हम बता दें कि 2020 के कई प्राइमरी चुनाव कोरोना वायरस महामारी के कारण देरी से हुए. जंहा 17 मार्च 2020 और 7 अप्रैल 2020 के बीच कोई प्राइमरी चुनाव आयोजित नहीं किया गया था, इस दौरान प्रतिभागियों को पुनर्निर्धारित किया गया और वोट-बाय-मेल करने का प्रस्ताव लाया गया. 

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि  बर्नी सैंडर्स ने विस्कॉन्सिन प्राइमरी में हारने के बाद अपने अभियान पर रोक लगा दी, जिसके बाद से बाइडेन राष्ट्रपति पद के लिए नामांकित व्यक्ति के तौर पर डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से उम्मीदवार के रूप में उभरे.

फोर्ब्स : सबसे ज्यादा कमाई करने वालों की लिस्ट में एकलौते भारतीय हैं अक्षय कुमार

विश्व पर्यावरण दिवस पर सलमान और लूलिआ ने लगाई सड़क पर झाड़ू

विश्व पर्यावरण दिवस पर सरकार का बड़ा ऐलान, देशभर में बनेंगे 200 नगर वन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -