पाकिस्तान ने  अमेरिका के पूर्व राजदूत को  लॉबिंग के लिए दोषी ठहराया
पाकिस्तान ने अमेरिका के पूर्व राजदूत को लॉबिंग के लिए दोषी ठहराया
Share:

वाशिंगटन: पाकिस्तान और संयुक्त अरब अमीरात में अमेरिका के पूर्व राजदूत रिचर्ड ओल्सन ने सेवा में रहते हुए और अपनी सेवानिवृत्ति के तुरंत बाद कतर के लिए अज्ञात लॉबिंग के लिए दोषी ठहराया, एक रिपोर्ट में अदालत के रिकॉर्ड का हवाला देते हुए उद्धृत किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन पर कतर की शानदार यात्रा का आनंद लेने का भी आरोप है, जबकि वह अभी भी पाकिस्तान में अमेरिकी दूत के रूप में काम कर रहे हैं। अपने वकील द्वारा प्रदान किए गए एक अनुमति पत्र में, उन्होंने कहा, "मैं आरोपों के लिए दोषी ठहराना चाहता हूं, कैलिफोर्निया के केंद्रीय जिले में मुकदमे को छोड़ना चाहता हूं, और कोलंबिया जिले में मामले का निपटान करना चाहता हूं जिसमें मैं मौजूद हूं।

ओल्सन, जिन्होंने अफगानिस्तान और पाकिस्तान के लिए अमेरिकी विशेष प्रतिनिधि के रूप में भी कार्य किया है, पर संघीय अदालत में सेना में सेवा करते समय और सेवानिवृत्त होने के एक साल के भीतर एक विदेशी देश के लिए लॉबिंग पर प्रतिबंध का उल्लंघन करने  का आरोप लगाया गया था।

ओल्सन विदेश विभाग के सुपीरियर ऑनर अवार्ड के तीन बार प्राप्तकर्ता हैं और उन्हें राष्ट्रपति विशिष्ट सेवा पुरस्कार और रक्षा सचिव असाधारण नागरिक सेवा पुरस्कार प्राप्त हुआ है।  सेवानिवृत्त होने के बाद, वह वर्जीनिया चले गए और वाशिंगटन थिंक टैंक में दक्षिण एशियाई मुद्दों पर एक नियमित वक्ता बन गए, जहां उन्होंने आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए पाकिस्तान के प्रयासों की प्रशंसा की।

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने 2012 में ओल्सन को पाकिस्तान भेज दिया था, जब तत्कालीन राजदूत, कैमरून मुंटर ने 2011 के एबटाबाद छापे के बाद इस्तीफा दे दिया था, जिसके परिणामस्वरूप अल कायदा नेता ओसामा बिन लादेन की हत्या हुई थी।

अफगानिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख ने तालिबान के साथ एक नई लड़ाई की तैयारी की

यूक्रेन ने रूस के साथ नवीनतम कैदी आदान-प्रदान का आयोजन किया

तुर्की ने सीरिया में वाईपीजी के 12 सदस्यों को मारने का दावा किया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -