यूपी के पूर्व मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय बने चुनाव आयुक्त

केंद्र सरकार ने मंगलवार को 1984 बैच के आईएएस अधिकारी, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव, अनूप चंद्र पांडे को चुनाव आयुक्त के रूप में चुना, भारत के चुनाव आयोग को पूरी ताकत से ले गया। मंगलवार देर रात जारी एक अधिसूचना में, केंद्रीय कानून मंत्रालय के विधायी विभाग ने कहा- राष्ट्रपति श्री अनूप चंद्र पांडे, आईएएस (सेवानिवृत्त) को चुनाव आयुक्त के रूप में नियुक्त करते हुए प्रसन्न हैं, जिस दिन से वह पद ग्रहण करते हैं।"

2018 में, पांडे को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए राज्य का मुख्य सचिव बनने के लिए चुना था। यह कदम ऐसे समय में आया है जब माना जाता था कि आदित्यनाथ की प्रशासन पर कड़ी पकड़ नहीं थी - पांडे के पूर्ववर्ती राजीव कुमार को राज्य में शीर्ष पद के लिए आदित्यनाथ की पसंद नहीं माना जाता था - और इस कदम ने उस से एक बदलाव का संकेत दिया।

नियुक्ति तीन सदस्यीय आयोग को अपनी पूरी ताकत में बहाल करती है, जो अब अगले साल उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में महत्वपूर्ण विधानसभा चुनावों के अगले सेट की देखरेख करेगी। पांडे को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 28 जून, 2018 को राज्य की नौकरशाही का नेतृत्व करने के लिए चुना था। वह अगस्त 2019 में सेवानिवृत्त हुए। उन्होंने आदित्यनाथ के तहत उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव के रूप में कार्य किया और साथ ही बुनियादी ढांचा और औद्योगिक विकास आयुक्त के रूप में भी काम किया।

अपनी इस फिल्म के बाद एक्शन फिल्म में निर्माता जैकी भगनानी के साथ काम करेंगे अक्षय कुमार!

कांग्रेस को आज लगेगा बड़ा झटका! भाजपा में शामिल होंगे कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद

तापसी पन्नू के दिल में जाएगी नॉवल पढ़ने की दिलचस्पी, कभी हवस ' तो कभी 'प्यार का आतंक' की नॉवल पढ़ती हुई आई नज़र

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -