पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्टन जयनारायण प्रसाद का दुखद निधन, गंगा तट पर राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार
पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्टन जयनारायण प्रसाद का दुखद निधन, गंगा तट पर राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार
Share:

पटना: पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्टन जयनारायण प्रसाद निषाद का सोमवार सुबह 88 वर्ष की उम्र में दुखद निधन हो गया है. उनका उपचार दिल्ली के मैक्स अस्पताल में चल रहा था, वे काफी लम्बे समय से बीमार चल रहे थे. कैप्टन निषाद बिहार के वैशाली जिले के निवासी थे. उन्होंने मुजफ्फरपुर संसदीय सीट से चुनाव लड़े थे. बीमारी के चलते कैप्टन निषाद ने 2014 में चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता ने दी गीतों के बादशाह को श्रद्धांजलि

इसके बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उनके बेटे अजय निषाद को मुजफ्फरपुर सीट से टिकट देकर चुनाव में उतारा था. अजय निषाद वर्तमान में मुजफ्फरपुर से सांसद हैं. कैप्टन निषाद भारतीय जनता पार्टी से पहले जनता दल यूनाइटेड (जदयू) और राष्ट्रिय जनता दल (आरजेडी) में भी शामिल रह चुके थे. लंबे राजनीतिक करियर के दौरान वह कई बार सांसद और मंत्री पद पर रहे. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के राजनितिक दिग्गज कैप्टन जयनारायण प्रसाद निषाद के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

भारत में भी अपना प्लांट लगा सकती है 'एपल'

जानकारी के मुताबिक 11 दिसंबर की सुबह टहलने के दौरान कैप्‍टन जयनारायण निषाद गिर गए थे,  जिससे उनके सिर में गंभीर चोट लग गई थी. उन्हें उपचार के लिए पटना के एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद बेहतर इलाज के लिए उन्हें दिल्ली के मैक्स अस्पताल में स्थानांतरित किया गया. जहां सोमवार की सुबह ही उनका निधन हो गया. कैप्‍टन जयनारायण निषाद के बेटे अजय निषाद ने बताया कि दिग्गज नेता का अंतिम संस्कार हाजीपुर में गंगा तट पर राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा.

खबरें और भी:-

 

पीएम मोदी ने जारी किया 100 रुपए का सिक्का, छपी होगी पूर्व पीएम अटल बिहारी की तस्वीर

लगातार बिगड़ रही भारतीय रेलवे की वित्तीय स्थिति, इससे सुधरेगी

इन मकानों पर घट सकती है जीएसटी की दर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -