प्रदेश के किसान चीन जाकर प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे
प्रदेश के किसान चीन जाकर प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे
Share:

राज्य के कुछ किसान प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए चीन जाएंगे. प्रदेश सरकार इन किसानों को प्रशिक्षण के लिए चीन भेजेगी. प्रशिक्षण के लिए जाने के इच्छुक किसान 5 जून तक आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए किसानों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा. आवेदन 5 जून को दोपहर 4 बजे तक किये जा सकते हैं. दअरसल प्रदेश सरकार लगातार किसानों की आय को दोगुना करने में लगी हुई है. ये कदम भी किसानों की आय को दोगुना करने की दिशा में ही उठाया गया है.


ऑनलाइन आवेदन करने के लिए किसानों को इंटरनेट पर जाकर www.mpfsts.mp.gov.in लिंक पर क्लिक करना होगा. इसके बाद उद्यानिकी विभाग पर क्लिक करना होगा. इसके बाद उद्यानिकी विभाग पर ऊपर लिखे कृषक पर क्लिक करना होगा. इसके बाद विदेश अध्ययन दौरों के लिए आवेदन पर क्लिक करना होगा.

किसानों को आवदेन करने के लिए कुछ जरुरी दस्तावेज भी जमा कराने होंगे. आयु जन्मतिथि  प्रमाण-पत्र देना होगा. आवेदन में किसान का नाम, पिता का नाम इसके साथ ही   पिन कोड, मोबाइल नंबर, जिला, विकासखंड, पंचायत, ग्राम, तहसील, पोस्ट आदि जानकारी देना होगी. इसके साथ ही कुछ और जानकारियां जो मांगी गई है उसे आवेदक विभाग की वेबसाइट पर जाकर देख सकतें हैं.   

बैतूल : सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत

सीएम : बेटियों का हमेशा सम्मान करें

सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -