पूर्व टीआई सूर्यवंशी ने रचाई तीन शादी, तीसरी पत्नी से हैं दो बेटियां

Feb 14 2020 02:13 PM
पूर्व टीआई सूर्यवंशी ने रचाई तीन शादी, तीसरी पत्नी से हैं दो बेटियां

गंधवानी: यह पूरा मामला 3 दिन पहले गंधवानी टीआई नरेश कुमार सूर्यवंशी को लेकर मचे हंगामे के पश्चात् उन्हें दुष्कर्म और अपहरण के मामले में आरोपी बनाया गया. उसके विरुद्ध पहले युवती के पिता ने गंधवानी धाने में आवेदन दिया था. वही इसमें अपहरण का आरोप लगाया था. इसके पश्चात् युवती के भी बयान हुए, जिसमें युवती ने पूरी स्थिति साफ की और बताया कि मेरे साथ गलत काम भी किया गया. आरोपी पर दुष्कर्म और अपहरण की धाराओं में केस दायर किया गया है. 

तीन दिन पहले तक अपने थाने और क्षेत्र में रौब रखने वाले टीआई नरेश कुमार सूर्यवंशी को आखिरकार गुरुवार को जेल भेज ही दिया गया. जिन्हे पहले सूर्यवंशी को सस्पेंड कर दिया गया था. एसपी आदित्यप्रताप सिंह का बताया है कि सूर्यवंशी के खिलाफ विभागीय जांच की जाएगी. उन पर सिविल सेवा आचरण संहिता 1966 का उल्लंघन किया है. वही जांच में सब पक्ष सुनने के पश्चात् दोष साबित होने पर कार्रवाई की जाएगी. नियमों के अनुसार उनकी बर्खास्तगी तक की जा सकती है. यह मामला हाईप्रोफाइल होने के कारण न्यायालय में पुलिस की व्यवस्था भी कर रखी थी. बीते गुरुवार शाम 4.30 बजे के करीब उन्हें मनावर न्यायालय में पेश किया. जहां उन्हें न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी अंजली पटेल के समक्ष प्रस्तुत किया. न्यायाधीश ने बताया कि आरोपी का कृत्य गंभीर माना जा रहा है. उन्होंने यह भी बताया कि जिसमें जमानत का लाभ दिया जाना उचित नहीं है. वही 26 फरवरी तक न्यायिक अभिरक्षा स्वीकारते हुए आरोपी को जेल भेजा गया. न्यायालय से वापस आते समय आरोपी टीआई ने अपने चेहरे पर रूमाल डाल रखा था ताकि उसकी पहचान छुपी रहे. यह मामले में तीसरी पत्नी भी सामने आई है. 

वह इंदौर के सुदामा नगर में रहने वाली ज्योति नरेश सूर्यवंशी का बताया है कि वह टीआई की ब्याहता पत्नी है. वही वह यह भी कहती है कि यह दोनों महिलाएं कौन है यह उन्हें नहीं पता. ज्योति के मुताबिक टीआई नरेश सूर्यवंशी से उसकी दो बेटियां है. और टीआई का परिवार इंदौर में रहता है. वे अकेले गंधवानी रहते थे. टीआई के रिश्तेदारों के मुताबिक उनकी पत्नी ज्योति सूर्यवंशी है जो फिलहाल जबलपुर में रह रही है. जो महिला गंधवानी पहुंची थी वह कौन है यह किसी को नहीं पता चल पा रहा है.

यह पूरा मामला बीते मंगलवार 11 फरवरी की शाम गंधवानी टीआई नरेश कुमार सूर्यवंशी के सरकारी क्वार्टर पर एक महिला शर्मिला अपने बेटे पवन के साथ पहुंची और हंगामा करने लगी थी  महिला ने खुद को टीआई की पत्नी बताते हुए कहा कि उनके पति ने उन्हें धोखा देकर एक युवती से दूसरी शादी रचा ली है. वही टीआई तीन दिन से संबंधित युवती के साथ ही अपने निवास पर रह रहे थे. जब इसकी सूचना किसी ने पत्नी काे कर दी कि आपके पति ने दूसरी शादी कर ली है. तो वह बेटे काे लेकर गंधवानी पहुंची थी. यहां आते ही रूम खुलवाने पर एक युवती काे देख पत्नी व बेटा भड़क गए. फिर उस युवती काे रूम से खींचते हुए बाहर लाए और पिटाई करना शुरू कर दी. वही यह हंगामा देख भीड़ जमा हाे गई. इस मामले के पता चलते ही मनावर एसडीओपी करणसिंह रावत भी दल-बल के साथ माैके पर पहुंचे गए. इस युवती काे छुड़ाकर मनावर थाने भेजा गया. जब घर से मिली युवती से पूछताछ कि गई तो उसने बताया कि उससे नरेश कुमार सूर्यवंशी ने 4 दिन तक कमरे में बंधक रखा था यह जानकारी पीड़िता ने एफआईआर में लिखवाई.

महंगाई और बढ़े सिलेंडर के बढ़े दामों के चलते भड़के कोंग्रेसी, सड़कों पर उतरकर किया प्रदर्शन

भूलकर भी न करें ये गलती, वरना भरना पड़ सकता भारी नुकसान

आज उत्तराखंड पहुचेंगी थाईलैंड की राजकुमारी, देखेंगी देवस्थल से अंतरिक्ष के नजारे