पूर्व भारतीय क्रिकेटर का निधन

पूर्व भारतीय क्रिकेटर राजिंदर पाल का बुधवार को देहरादून में उनके निवास स्थल पर निधन हो गया. उन्होंने भारतीय टीम की तरफ से एक टेस्ट मैच खेला था. पारिवारिक सूत्रों ने उनके निधन की आधिकारिक घोषणा की है. पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर और राजिंदर के छोटे भाई रविंदर पाल ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि, 'मेरे बड़े भाई राजिंदर पाल का बुधवार को देहरादून में उनके निवास पर निधन हो गया. वह 80 बरस के थे और उनके परिवार में पत्नी के अलावा दो बेटे और एक बेटी है.

बता दें कि दायें हाथ के तेज गेंदबाज राजिंदर पाल ने अपना एकमात्र टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ 1963-64 सीरीज में मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला. इस मैच में उन्होंने 13 ओवर की गेंदबाजी की थी. इसमें उन्होंने 22 रन देकर काफी किफायती गेंदबाजी की थी लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था. हालांकि इसके बाद चयनकर्ताओं ने अगले मैच के लिए राजिंदर की जगह रमाकांत देसाई को मौका दिया था.

इसके अलावा राजिंदर ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 98 मैच खेले जिसमें उन्होंने 337 विकेट अपने नाम किए. गौरतलब है कि राजिंदर ने एक दशक तक रणजी ट्राफी में दिल्ली का प्रतिनिधित्व किया और फिर दक्षिण पंजाब और हरियाणा की ओर से भी खेले.

 

उम्दा प्रदर्शन वाले 6 खिलाड़ी टॉप्स में हुए शामिल

शारजाह स्टेडियम के भ्रष्ट कर्मचारियों पर गिरी ICC की गाज

देश के लिए और पदक जीतना चाहती हूँ - मनु भाकर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -