टाटा के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का कम बैक, लांच की खुद की कंपनी
टाटा के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का कम बैक, लांच की खुद की कंपनी
Share:

नई दिल्ली: किसी समय भारत की शीर्ष कंपनियों में से एक टाटा ग्रुप के चेयरमैन रह चुके साइरस मिस्त्री अब खुद का बिज़नेस लॉच करने वाले हैं, उन्होंने आज खुद इस बात का ऐलान किया है. मिस्त्री ने बुधवार को कहा कि उनकी मिस्त्री वेंचर्स एलएलपी कंपनी जल्द ही शुरू होने वाली है, उन्होंने कंपनी के कार्य के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह कंपनी भारत और विश्व में खुल रही नै कंपनियों को शुरुआती मदद देगी.

अगर आप विस्तारा एयरलाइंस से सफर करने जा रहे हैं तो पहले पढ़ ले ये खबर

इसके अलावा उन्होंने बताया कि यह कंपनी, दूसरी नै कंपनियों को विकास पूंजी, बिजनेस की रणनीतिक सलाह प्रदान करेगी. मिस्त्री ने बताया कि इस कंपनी की कमान आशीष अय्यर के हाथों होगी, जो पहले मिस्त्री बॉस्टन कंसल्टिंग ग्रुप के स्ट्रेटेजिक प्रैक्टिस के सीनियर पार्टनर और ग्लोबल लीडर भी रह चुके हैं. बताया जा रहा है कि पिछले दो सालों से मिस्त्री अपनी इस कंपनी के बारे में रूपरेखा तैयार कर रहे थे, इस दौरान उन्होंने गहरी रिसर्च की और कई बिज़नेस विशेषज्ञों से राय भी ली.

अगर आप भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक हैं तो पढ़िए बैंक के इस ई मेल को

आपको बता दें कि साइरस मिस्त्री पहले टाटा ग्रुप के चेयरमैन भी थे, उन्होंने 2012 में टाटा ग्रुप के चेयरमैन का पद संभाला था, लेकिन वे ज्यादा दिन तक उस पद पर नहीं टिक पाए और कंपनी के आतंरिक विवादों के कारण रतन टाटा ने 2016 में उन्हें कंपनी से निकाल दिया था, जिसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि मिस्त्री का करियर ख़त्म हो गया है, लेकिन दो सालों तक गुमनाम रहने के बाद उन्होंने अपनी कंपनी लांच कर सभी आलोचकों के मुँह बंद कर दिए हैं. 

मार्केट अपडेट:-​

दिवाली के लिए सजा बाज़ार, डिजाइनर दीये और मोमबत्ती से करें घर रोशन

आयकर विभाग ने जारी की रिपोर्ट, सैलरी क्लास पर पड़ता है ज्यादा बोझ

त्योहारी सीजन पर बढ़ी सोने की मांग 130 रूपए हुआ महंगा, 287 अंक गिरा सेंसेक्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -