SC के पूर्व न्यायाधीश ने किया पुलिस का समर्थन, गैंगस्टर विकास दुबे कानून शासन के लिए था खतरा
SC के पूर्व न्यायाधीश ने किया पुलिस का समर्थन, गैंगस्टर विकास दुबे कानून शासन के लिए था खतरा
Share:

गैंस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद हर जगह से तरह-तरह की बातें सामने आ रही है. कोई इस पर सवाल खड़े कर रहा है, तो कोई योगी सरकार का धन्यवाद कर रहा है. इसी बीच सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश जस्टिस एके पटनायक ने अपने बयान में बताते हुए कहा है, कि गैंगस्टर विकास दुबे कानून के शासन के लिए एक भयानक खतरा था. पुलिस की कार्रवाई न्यायसंगत है. बता दे, की शुक्रवार को एसटीएफ ने विकास दुबे को मार गिराया.

वही पटनायक ने आगे कहा, वह नहीं मानते है, कि पुलिस कार्रवाई किसी तरह से भी गलत है. विकास दुबे को उस वक़्त गोली मारी गई जब वह सड़क दुर्घटना के बाद पुलिस के चंगुल से भागने की कोशिश कर रहा था. उसके बाद यह पूछे जाने पर कि पुलिस ने कानून का पालन नहीं किया और उसकी जगह कथित मुठभेड़ की, पूर्व न्यायाधीश ने उस घटना का उल्लेख किया जिसमें गैंगस्टर ने पुलिसकर्मियों की जान ली. 

तत्पश्चात, पटनायक ने अपने बयान में स्पष्ट रूप से कहा है, की पुलिस के द्वारा किया गया कार्य पूरी तरह से सही है. दिल्ली हाई कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश जस्टिस आरएस सोढ़ी ने कहा कि कानून का शासन बिल्कुल ध्वस्त हो गया है. इसकी वजह यह है, कि एक महत्वपूर्ण स्तंभ न्यायपालिका कार्य नहीं कर रही है. सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली हाई कोर्ट के कई पूर्व न्यायाधीशों ने मामले पर टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया. पटनायक ने विकास दुबे के एकाउंटर पर बताते हुए कहा, की विकास दुबे वैसे भी सबके लिए खतरनाक था. और ये होना अतिआवश्यक था.

इस शहर में 31 जुलाई तक हर रविवार को लगेगा लॉकडाउन, बढ़ रहा कोरोना का खतरा

दिल्ली में तेज बारिश के साथ मौसम के बदले मिज़ाज़

आवारा जानवरों के बीच में आने से पलटी कार, जानिए क्या है पूरी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -