भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व चयनकर्ता का बड़ा बयान, बोले- इन दो खिलाड़ियों को इंग्लैंड नहीं ले जाना बड़ी गलती
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व चयनकर्ता का बड़ा बयान, बोले- इन दो खिलाड़ियों को इंग्लैंड नहीं ले जाना बड़ी गलती
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह का कहना है कि अपने सर्वश्रेष्ठ स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को इंग्लैंड दौर पर नहीं ले जाना बहुत बड़ी त्रुटि है तथा शार्दुल ठाकुर को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का भाग होना चाहिए था। भारत को डब्ल्यूटीसी फाइनल में न्यूजीलैंड के विरुद्ध हार झेलनी पड़ी थी। इस खिताबी मुकाबले में कीवी टीम ने भारत को 8 विकेट से पराजित किया था। 

शार्दुल 15 सदस्यीय टीम का भाग नहीं थे इसलिए वर्षा के पश्चात् साउथम्पटन में हालात तेज गेंदबाजी के अनुकूल होने के बाद भी उन्हें तेज गेंदबाजी आलराउंडर के रूप में अंतिम एकादश में सम्मिलित नहीं किया जा सका। उन्होंने कहा कि डब्ल्यूटीसी फाइनल और 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ आरम्भ हो रही पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए भुवनेश्वर को टीम में नहीं चुनना निराशाजनक है। सरनदीप ने कहा, दो दिन पूर्व अंतिम एकादश का चयन किया गया तो उसमें दो स्पिनरों की उपस्थिति ठीक थी। मगर इसमें परिवर्तन किया जाना चाहिए था क्योंकि बारिश के पश्चात् हालात तेज गेंदबाजी के अनुकूल हो गए थे।

उन्होंने कहा, आपने दो स्पिनर चुने क्योंकि वे बल्लेबाजी कर सकते थे। एकमात्र तेज गेंदबाज जो बल्लेबाजी कर सकता है वह शार्दुल है तथा वह 15 सदस्यीय टीम में भी नहीं था। वह आखिरी एकादश में स्थान बनाता या नहीं, उसे 15 सदस्यीय टीम में उसे अवश्य होना चाहिए था। श्रीलंका में अगले माह होने वाली सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम के उप कप्तान बनाए गए भुवनेश्वर के बारे में सरनदीप ने बताया कि इस तेज गेंदबाज का इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली टीम में स्वत: चयन होना चाहिए था। 

बांग्लादेश सरकार ने कोरोना महामारी पर लगाम लगाने के लिए सार्वजनिक परिवहन संचालन किया स्थगित

प्रधानमंत्री मोदी की ‘मन की बात’ के बाद बोले खेल मंत्री किरण रिजिजू- केंद्र सरकार खिलाड़ियों का पूरा सपोर्ट...

युवराज सिंह ने बदला अपना लुक, इस खास शख्स ने बनाया था दबाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -