क्रिकेट जगत में पसरा मातम, कोरोना ने ली जडेजा की जान

सौराष्ट्र के पूर्व क्रिकेटर अंबाप्रतासिंहजी जडेजा का निधन हो गया है। मिली जानकारी के तहत यह निधन आज यानी मंगलवार को हुआ है और निधन की वजह कोविड-19 संक्रमण रही है। मिली जानकारी के तहत वह 69 साल के थे। आज सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) ने इस बारे में जानकारी दी है। जी दरअसल एससीए ने जारी बयान में यह कहा है कि, “सौराष्ट्र क्रिकेट संघ में हर कोई सौराष्ट्र के पूर्व क्रिकेटर अंबाप्रतापसिंहजी जडेजा के निधन पर शोक में है। उनका कोविड-19 से जूझते हुए आज तड़के वलसाड में निधन हो गया।''

आप सभी को बता दें कि जामनगर के रहने वाले जडेजा मध्यम गति के तेज गेंदबाज और दायें हाथ के बल्लेबाज थे। जी हाँ और उन्होंने सौराष्ट्र की तरफ से रणजी ट्रॉफी में आठ मैच खेले थे। वह गुजरात पुलिस के सेवानिवृत्त डीएसपी थे। अब आज उनके निधन के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व सचिव निरंजन शाह ने शोक संदेश में कहा, “अंबप्रतापसिंहजी एक शानदार खिलाड़ी थे और मेरी उनके साथ क्रिकेट पर कई बार अच्छी बातचीत हुई। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।”

आप सभी को बता दें कि बीते साल भी कोरोना के कारण कई मौजूदा और पूर्व क्रिकेटर का निधन हुआ था। इस लिस्ट में राजस्थान की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेल चुके 36 साल के लेग स्पिनर विवेक यादव (Vivek Yadav) शामिल थे। जी दरअसल विवेक ने जयपुर के हॉस्पिटल में 5 मई 2021 को दम तोड़ा था। वहीं विवेक 2010-11 और 2011-12 सीजन में रणजी ट्रॉफी जीतने वाली राजस्थान टीम के सदस्य थे। जी हाँ और उन्होंने साल 2008 से साल 2013 के बीच फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 57 विकेट लिए थे।

आप सभी को बता दें कि विवेक के अलावा राजस्थान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और नेशनल सेलेक्टर रहे किशन रुंगटा (Kishan Rungta) का भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण निधन हो गया था। किशन के बारे में बात करें तो उन्होंने साल 1953 से साल 1970 के बीच 59 प्रथम श्रेणी मैच खेले और 2717 रन बनाए थे। उनका निधन 1 मई, 2021 को जयपुर के एक अस्पताल में हुआ था।

लीबिया की संसद ने राष्ट्रपति चुनाव की नई तारीख की मांग की

कोरोना और Omicron से बेहाल दिल्ली, मई के बाद से सबसे अधिक हुई संक्रमण दर

राजस्थान में 32 हजार शिक्षकों के पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -