साउथ कोरिया के अभियोजक जनरल ने जीता विपक्षी राष्ट्रपति नामांकन
साउथ कोरिया के अभियोजक जनरल ने जीता विपक्षी राष्ट्रपति नामांकन
Share:

दक्षिण कोरिया: दक्षिण कोरिया में पूर्व अभियोजक जनरल यूं सोक-यूल को मुख्य विपक्षी पीपुल्स पावर पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार (पीपीपी) के रूप में नामित किया गया है। इस सप्ताह पार्टी के सदस्यों और आम जनता के चार दिवसीय सर्वेक्षण में, यूं को 47.85 प्रतिशत वोट मिले, इसके बाद रेप होंग जून-पियो को 41.50 प्रतिशत वोट मिले। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्व रेप यू सेओंग-मिन को 7.47 फीसदी वोट मिले, जबकि जेजू के पूर्व गवर्नर वोन ही-रयोंग को 3.17 फीसदी वोट मिले।

पीपीपी राष्ट्रीय सम्मेलन के दौरान शुक्रवार को सियोल में किम कू संग्रहालय और पुस्तकालय में परिणामों की घोषणा की गई। रूढ़िवादी पार्टी का प्राथमिक 72 दिनों के दौरान तीन चरणों में आयोजित किया गया था। अपने स्वीकृति भाषण में, यूं ने कहा है कि  "मैं बिना किसी असफलता के सरकार का परिवर्तन प्राप्त करूंगा और विभाजन और क्रोध, भ्रष्टाचार और लूट की राजनीति को समाप्त कर दूंगा।" अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने आगे कहा है कि "मैं आपसे विभाजन और लोकलुभावनवाद का प्रतिनिधित्व करने वाले उम्मीदवार का चुनाव करके एक गैर-सैद्धांतिक चुनाव जीतने के अचेतन प्रयास पर निर्णय पारित करने के लिए कहता हूं।''

उन्होंने 9 मार्च, 2022 को "तर्कवादियों और लोकलुभावन" के बीच एक प्रतियोगिता के रूप में, साथ ही साथ "सामान्य ज्ञान के" उम्मीदवार और इसके अभाव में सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार ली जे-म्युंग का जिक्र करते हुए चुनाव लड़ा।

इथियोपिया में बढ़ते तनाव को लेकर ब्लिंकन ने केन्या के राष्ट्रपति से बात की

T20 World Cup: इंडिया की ऐतिहासिक जीत, महज 39 गेंदों में स्कॉटलैंड को दी मात

ब्रॉडबैंड बाजार में तहलका मचाने की तैयारी में एलन मस्क, जानिए आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -