रघुराम राजन ने ठुकराया बैंक ऑफ़ इंग्लैंड के गवर्नर का पद

इंडियन रिजर्व बैंक के पूर्व गर्वनर रघुराम राजन ने बैंक ऑफ इंग्लैंड के गर्वनर पद को ठुकरा दिया है. उन्होंने इसके लिए अप्लाई ही नहीं किया और कहा कि, 'मुझे उसकी कोई जरूरत नहीं है. मैं जहां हूं, खुश हूं.' दरअसल राजन का इशारा उनकी शिकागो यूनिवर्सिटी में जारी जॉब की तरफ था. बता दें कि बैंक ऑफ इंग्लैंड में अगले साल गर्वनर की कुर्सी खाली हो रही है जिसके नए हकदारों के रूप में रघुराम राजन का नाम भी शामिल है.

बैंक ऑफ इंग्लैंड के गवर्नर का पद अस्वीकार करते हुए राजन ने कहा कि, " मैं एक प्रोफेसर हूं और मेरे पास शिकागो यूनिवर्सिटी की अच्छी नौकरी है. फिलहाल मेरा नौकरी छोड़ने का कोई मन नहीं है. इसके अलावा राजन ने यह भी कहा कि वह कोई प्रोफेशनल बैंकर नहीं हैं. वह एक एकेडमिक हैं. गौरतलब है कि रघुराम राजन ने सितंबर, 2016 तक भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर का पद संभाला है जिसके बाद से वह एक अमेरिकी युनिवेर्सिटी में प्रोफ़ेसर की जॉब कर रहे है.

बता दें कि अगले साल जून में बैंक ऑफ इंग्लैंड के गवर्नर का पद खाली हो रहा है.फिलहाल मार्क कार्ने इस सेन्ट्रल बैंक के गवर्नर है, जिन्होंने इससे पहले कनाडा के सेंट्रल बैंक के प्रमुख का पद भी संभाला है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन की सरकार इस पद के लिए उम्मीदवारों की तलाश में जुटी हुई है.

 

पर्यावरण से सामंजस्य मानव के लिए जरुरी है

ये है दुनिया की सबसे बेशकीमती बाइक, खूबियां ऐसी की यकीन न हो

इस वजह से 9 लाख वर्ग किलोमीटर और बढ़ गया रेगिस्तान का दायरा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -