RR के पूर्व कप्तान का बड़ा बयान, कहा- अगर नहीं हुआ IPL तो डिप्रेशन में जा सकते हैं कई क्रिकेटर्स'
RR के पूर्व कप्तान का बड़ा बयान, कहा- अगर नहीं हुआ IPL तो डिप्रेशन में जा सकते हैं कई क्रिकेटर्स'
Share:

राजस्थान रॉयल्स के पूर्व कोच पैडी अपटन का कहना है कि अगर इस साल आईपीएल का आयोजन नहीं हुआ तो कई क्रिकेटर डिप्रेशन में आ सकते हैं. यह बात उन्होंने 'द टाइम्स ऑफ इंडिया' से कही.  लॉकडाउन के मौजूदा दौर में खिलाड़ियों की मानसिक सेहत और उनके उपचार पर खास बातचीत में पैडी अपटन ने कहा कि देश में कोरोना महामारी के चलते अगर आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन नहीं हुआ तो देश के देश के कई प्रतिभाशाली क्रिकेटर्स एंग्जाइटी और डिप्रेशन का शिकार हो सकते हैं.
 
उन्होंने बातचीत में ये भी कहा वैश्विक स्तर पर अचानक इतना लंबा ब्रेक आ जाने की वजह से सिर्फ खिलाड़ी ही नहीं दुनिया भर के लोगों में तनाव, एंग्जाइटी और असुरक्षा की भावना बढ़ेगी. सभी को इन चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है.  एक समय में टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा रहे अपटन ने कहा, 'स्वभाविक तौर पर आईपीएल क्रिकेटर्स के लिए एक बड़ा आयोजन और दुधारू गाय है. लॉकडाउन जैसे हालात में जब कोई स्वस्थ और सामान्य व्यक्ति खुद को लेकर ज्यादा सोचता है तो उससे एथलीट्स ही नहीं किसी में भी ये चिंताएं बढ़ना लाजमी हैं.'

उन्होंने आगे कहा, 'मैं सभी को यह सलाह दूंगा कि सिर्फ खिलाड़ी ही नहीं दूसरे लोग भी इन दिनों इस सामान्य खतरे पर अधिक न सोचें और वे दूसरे लोगों पर अपना ध्यान लगाएं, उनकी चिंताएं करें और इस समय अन्य अवसरों पर भी विचार करें, जिन पर इस मुश्किल समय में फोकस किया जा सकता है.' बता दें कि तय समय के मुताबिक आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से ही होनी थी. मकर कोरोना वायरस के चलते इसे 15 अप्रैल तक के टाल दिया गया. हालांकि, 15 अप्रैल से आईपीएल 2020 का खएल शुरू ही हो जाएगा. इस पर भी फिलहाल संशय की स्थिति बनी हुई है. 

क्या निर्धारित समय पर ही होगा T-20 वर्ल्ड कप ?

गावस्कर का बड़ा खुलासा, बताया फ्लाइट में अपनी टीम के साथ क्यों नहीं बैठते थे धोनी

जल्द ही फिर एंट्री करेंगे सुशिल और साक्षी, अगले साल ओलंपिक क्वालिफायर कराने के संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -