आज गंगा में विसर्जित की जाएंगी अटलजी की अस्थियां, कलश लेकर हरिद्वार पहुंचे अमित शाह
आज गंगा में विसर्जित की जाएंगी अटलजी की अस्थियां, कलश लेकर हरिद्वार पहुंचे अमित शाह
Share:

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी की अस्थियां हरिद्वार में गंगा नदी पे प्रवाहित की जाएगी, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह व् पार्टी के अन्य दिग्गज नेता अटलजी की अस्थियां लेकर हरिद्वार पहुँच गए हैं. अटलजी के अंतिम संस्कार के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने ऐलान किया था कि अटलजी की अस्थियां उत्तर प्रदेश की सभी प्रमुख नदियों में विसर्जित की जाएंगी.

भारत को शिखर तक ले जाने में अटलजी के 7 अहम् योगदान

इसी क्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी घोषणा की है कि अटलजी की अस्थियों का कुछ अंश मध्यप्रदेश की नदियों में भी प्रवाहित किया जाएगा. इससे पहले रविवार को अटलजी को मुखाग्नि देने वाली उनकी दत्तक पुत्री नमिता और नाती निहारिका (नमिता की पुत्री) ने दिल्ली के स्मृति थल पहुंचकर उनकी अस्थियों को एकत्रित किया.

अटलजी पर पोस्ट लिखना प्रोफेसर को पड़ा महंगा

वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह ने अटलजी की अस्थि यात्रा के लिए की जा रही तैयारियों का मुआयना किया, उन्होंने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ उत्तराखंड के धार्मिक स्थल हर की पौड़ी का दौरा किया, जहा उन्होंने सभी तैयारियों की जानकारी ली. त्रिवेंद्र सिंह ने बताया कि दिल्ली से बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य वरिष्ठ नेता अस्थिकलश लेकर रविवार सुबह 10.20 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे.

खबरें और भी:-

मौलाना सैफ अब्बास की मुस्लिमों से अपील, बकरीद शांतिपूर्वक मनाएं देश में शोक है

अविवाहित जरूर पर कुंवारे नहीं थे अटल

कटाक्ष: क्या राष्ट्रद्रोही हैं सिद्धू?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -