प्रणब मुखर्जी गहरे कोमा में गए, स्वास्थय में कोई सुधार नहीं
प्रणब मुखर्जी गहरे कोमा में गए, स्वास्थय में कोई सुधार नहीं
Share:

नई दिल्ली. देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी बीते कुछ दिनों से बेहद गंभीर स्थिति में हैं। उनके स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हो रहा है, किन्तु उनका स्वास्थ्य निरंतर बिगड़ रहा है। पूर्व राष्ट्रपति का उपचार कर रहे डॉक्टरों ने कहा कि प्रणब मुखर्जी एक गहरे कोमा में चले गए हैं और लगातार जीवन रक्षक प्रणाली पर हैं। बता दें कि प्रणब मुखर्जी का उपचार आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में जारी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अस्पताल ने एक मेडिकल बुलेटिन जारी किया है जिसमें बताया गया है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी बीते 17 दिनों से अस्पताल में एडमिट हैं और ब्रेन सर्जरी के बाद से गंभीर स्थिति से जूझ रहे हैं। अस्पताल के अधिकारियों ने बताया है कि पूर्व राष्ट्रपति को फेफड़ों में संक्रमण हो गया है, जिसका उपचार जारी है। डॉक्टरों की टीम के मुताबिक, मुखर्जी की किडनी की हालत भी मंगलवार से सही नहीं है।

डॉक्टरों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, उनकी स्थिति 'हेमोडायनामिक रूप से स्थिर' बनी हुई है। यानी प्रणब मुखर्जी का दिल सही तरीके से काम कर रहा है और शरीर में रक्त का संचार भी नार्मल है। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते प्रणब मुखर्जी के फेफड़े में संक्रमण की शिकायत मिली थी, जिसके बाद उनकी सेहत खराब हो गई है। उनका इलाज विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम की निगरानी में किया जा रहा है।

सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान - बकाया बिजली का बिल माफ़

कोरोना के चलते रद्द हुआ इंडिया ओपन व सैयद मोदी इंटरनेशनल टूर्नामेंट

शेयर बाजार: हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन भी सेंसेक्स-निफ्टी की बरकरार है तेजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -