पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सेहत में कोई सुधार नहीं, अब भी जीवनरक्षक प्रणाली पर
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सेहत में कोई सुधार नहीं, अब भी जीवनरक्षक प्रणाली पर
Share:

नई दिल्लीः पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के सेहत की स्थिति में शनिवार (22 अगस्त) को भी कोई सुधार नहीं हुआ है और वह अब भी जीवनरक्षक प्रणाली पर ही हैं। दिल्ली छावनी स्थित सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल द्वारा ये जानकारी दी गई है। मुखर्जी को अस्पताल में 10 अगस्त को एडमिट कराया गया था और उनकी मस्तिष्क की सर्जरी हुई थी।

ताजा अपडेट के मुताबिक, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सेहत में आज सुबह भी कोई बदलाव नहीं आया। वो कोमा में हैं और श्वसन संक्रमण के लिए उनका उपचार किया जा रहा है। उनके मुख्य पैरामीटर स्थिर हैं और वो अभी भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। प्रणब मुखर्जी की जांच में कोरोना वायरस संक्रमण की भी पुष्टि हुई थी। इसके बाद उनके फेफड़ों में संक्रमण हो गया था जिसका उपचार जारी है। अस्पताल में डॉक्टरों का एक दल उनके स्वास्थ्य पर निरंतर निगाह बनाए हुए है।

इससे पहले पिछले दिन अस्पताल की तरफ से जारी किए गए एक बयान में कहा गया था कि प्रणब मुखर्जी की चिकित्सकीय हालत वैसी ही बनी हुई है। उनके फेफड़ों में संक्रमण का उपचार किया जा रहा है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। उनके प्रमुख स्वास्थ्य मानकों पर नजर रखी जा रही है और उनके हृदय के काम करने की स्थिति स्थिर है। मुखर्जी 2012 से 2017 तक भारत के राष्ट्रपति पद पर आसीन थे।

झारखंड में कोरोना मचा रहा हाहाकार, बढ़ा रिकवरी रेट

CIMFR Dhanbad में निम्न पदों पर निकली वैकेंसी, अंतिम तिथि 31-8-2020

भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग हुए अवरुद्ध, सैकड़ों वाहन फंसे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -