लीबिया के पूर्व पीएम की कोरोना से मौत, पाकिस्तान में भी मचा हाहाकार
लीबिया के पूर्व पीएम की कोरोना से मौत, पाकिस्तान में भी मचा हाहाकार
Share:

वाशिंगटन: कोरोना वायरस महामारी की वजह से लीबिया के पूर्व पीएम महमूद जिब्रिल का 68 वर्ष की आयु में निधन हो गया है. वो 10 दिन तक आइसोलेशन में रहे थे. इसके बाद शनिवार को मिस्र की राजधानी काहिरा में उनका देहांत हो गया. वो लीबिया के उदारवादी दलों के गठबंधन ‘नेशनल फोर्सेस एलायंस’ के प्रमुख थे.

अमेरिका के हाल बेहाल
कोरोना वायरस की मार से लागू लॉक डाउन के बीच अमेरिका की इकॉनमी बुरी तरह प्रभावित हुई है. आंकड़ों से पता चलता है पिछले महीने यानी मार्च में अमेरिकी कंपनियों ने बड़ी तादाद में कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया. श्रम विभाग के शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक मार्च में अमेरिका में रोजगार 7,01,000 घट गया. देश में बेरोजगारी की दर बढ़कर 4.4 फीसद पर पहुंच गई. अमेरिकी श्रम विभाग की साप्ताहिक रिपोर्ट के मुताबिक, मार्च के आखिरी 2 सप्ताह में एक करोड़ से अधिक लोगों ने अपना रोजगार खोया है.

पाकिस्तान में हाहाकार 
पाकिस्तान में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले बढ़कर 3 हजार के आंकड़े के पार पहुँच गए हैं. पाकिस्तान के कोरोना वायरस रोधी केंद्र के प्रमुख असद उतर ने इस सम्बन्ध में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पंजाब प्रांत सबसे अधिक प्रभावित है. हालांकि उन्होंने कहा कि लॉकडाउन समेत अन्य प्रभावी प्रयासों से इस बीमारी के प्रसार पर काबू लगा है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवाएं मंत्रालय के अनुसार देश में कोरोना वायरस से अब तक 45 लोगों की मौत हुई है और 130 संक्रमित लोग ठीक हुए हैं.

कोरोना नेगेटिव आई कनिका कपूर की छठवीं रिपोर्ट, मिली अस्पताल से छुट्टी

अमेरिका में खतरनाक स्तर पर कोरोना, एक ही दिन में हुईं रिकॉर्ड 1200 मौतें

दुनिया में पहली बार किसी जानवर को हुआ कोरोना ! संक्रमित हुई बाघिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -