मनमोहन सिंह के कार्यक्रम में छात्रों ने लगाए 'मोदी-मोदी' के नारे
मनमोहन सिंह के कार्यक्रम में छात्रों ने लगाए 'मोदी-मोदी' के नारे
Share:

जयपुरः पूर्व पीएम और राज्यसभा सदस्य मनमोहन सिंह जयपुर के एक निजी विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में बतौर अतिथि पहुंचे थे। वह मंच पर जैसे ही आए छात्रों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए। पूर्व पीएम ने भारत में लोकतंत्र की जड़े मजबूत करने पर भाषण दिया। मनमोहन सिंह को जेकेएलयू लॉरेट अवार्ड 2019 से सम्मानित किया गया है। कार्यक्रम में डॉ सिंह ने आर्थिक सुधारों को जारी रखने की जरूरत बताते हुए कहा कि एक सोची समझी रणनीति से ही भारत को पांच हजार अरब डालर की अर्थव्यवस्था बनाया जा सकता है।

पूर्व प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि गरीबी, सामाजिक असमानता, सांप्रदायिकता और धार्मिक कट्टरवाद तथा भ्रष्टाचार लोकतंत्र के समक्ष कुछ प्रमुख चुनौतियां हैं। डॉ सिंह ने बताया कि, इस समय हमारी अर्थव्यवस्था धीमी पड़ती दिखती है. जीडीपी वृद्धि दर में गिरावट आ रही है. निवेश की दर स्थिर है. किसान संकट में हैं. बैंकिंग प्रणाली संकट का सामना कर रही है. बेरोजगारी बढ़ती जा रही है. भारत को पांच हजार अरब डालर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए हमें एक अच्छी तरह से सोची समझी रणनीति की जरूरत है।

उन्होंने सुझाव दिया कि सरकार को कर आतंकवाद रोकना चाहिए, भिन्न विचारों की आवाजों का सम्मान करना चाहिए और सरकार के हर स्तर पर संतुलन लाना चाहिए। पूर्व पीएम ने कहा कि हमारी एकता बनी रहे इसके लिए जरूरी है कि सरकार न्याय, स्वतंत्रता एवं समानता के साथ-साथ ऐसा वातावरण दे जो भिन्न विचारों का सम्मान करता हो. उन्होंने कहा कि हमें संसद और इसकी प्रक्रियाओं की सर्वोच्चता का सम्मान करना होगा।

मध्य प्रदेश के इस गाँव पर है देवताओं का श्राप, 400 वर्षों से यहाँ कोई नहीं बन पाया बाप !

सोनिया गाँधी से मिले सीएम कमलनाथ, दिग्विजय-सिंघार विवाद को लेकर हुई चर्चा

8 साल के बच्चे को लगा ऑनलाइन गेम का चस्का, पिता के अकाउंट से उड़ा दिए 35,000 रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -