दिग्गजों ने दी रिची बेनो को श्रद्धांजलि

Apr 10 2015 07:52 PM
दिग्गजों ने दी रिची बेनो को श्रद्धांजलि
आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और कमेंटेटर के तौर पर मशहूर रिची बेनो के निधन पर कई क्रिकेट दिग्गजों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। 'ऑर्डर ऑफ ब्रिटिश एम्पायर' से नवाजे जा चुके बेनो लंबे समय से त्वजा के कैंसर के पीड़ित थे और गुरुवार को 84 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। आस्ट्रेलिया के शेन वार्न सहित डारेन लेहमन, माइकल क्लार्क, ग्लेन मैकग्राथ, ब्रेट ली, डेविड वार्नर ने सोशल साइट ट्विटर के जरिए अपना दुख जताया।
 
सर्वकालिक महान लेग स्पिन गेंदबाजों में शामिल वार्न ने लिखा, "प्रिय रिची, मैं आपको करीब 30 सालों से जानता था और आप हम सभी के लिए एक दिग्गज तथा महान खिलाड़ी हैं।" हाल में एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले क्लार्क ने कहा, "रिची आप कमाल के इंसान थे। यह बेहद दुखद दिन है।" क्लार्क के नेतृत्व में पिछले ही महीने आस्ट्रेलियाई टीम विश्व कप जीतने में कामयाब रही।
 
पूर्व आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मैकग्राथ ने ट्वीट कर कहा, "यह बहुत दुखद समाचार है। हमने आस्ट्रेलिया के एक महान खिलाड़ी और कमेंटेटर को खो दिया।" आस्ट्रेलिया के कोच डारेन लेहमन ने बेनो को अपनी श्रद्धांजलि देते हुए कहा, "हमारी संवेदना इस दुख की घड़ी में बेनो के परिवार के साथ है। क्रिकेट के इस महान खिलाड़ी की आत्मा को शांति मिले। क्रिकेट की दुनिया को हमेशा उनकी कमी खलेगी।" 
 
पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली और आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने बेनो के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि हमेशा उनकी कमी खलेगी। आईसीसी विश्व कप-2015 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे मिशेल स्टार्क और तेज गेंदबाज मिशेल जानसन ने भी ट्वीट कर बेनो को अपनी श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा आस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी शेन वाटसन, न्यूजीलैंड के स्कॉट स्टाइरिश सहित इंग्लिश एंड वेल्श क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने भी बेनो के निधन पर दुख व्यक्त किया।