पूर्व पाक गेंदबाज ने कहा- मुझे भी दिक्कत होती कोहली को गेंदबाजी करने में
पूर्व पाक गेंदबाज ने कहा- मुझे भी दिक्कत होती कोहली को गेंदबाजी करने में
Share:

हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच केपटाउन के न्यूलैंड में खेला गया. जिसमे भारतीय टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखते हुए शानदार जीत दर्ज की. इससे पहले खेले गए दोनों वनडे मुकाबले में भी भारतीय टीम का पलड़ा पूरी तरह भारी रहा था. तीसरे वनडे में भारत ने भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में कप्तान कोहली के160 रन की बदौलत 303 रन का स्कोर खड़ा किया. 

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पूरी अफ्रीकी टीम 179 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. भारत ने युवा स्पिनर जोड़ी कुलदीप-चहल और कप्तान कोहली के रिकॉर्ड शतक के सहारे अफ्रीका को तीसरे वनडे में 124 रन के बड़े अंतर से करारी शिकस्त दी. इस मैच में कप्तान कोहली ने अपने वनडे करियर का रिकॉर्ड 34वां शतक जड़ा. इस पर पड़ोसी देश पाकिस्तान के पूर्व महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कोहली की जमकर तारीफ़ की. उन्होंने कहा कि, अगर मैं भी कोहली को गेंदबाजी करता तो मुझे भी उन्हें गेंदबाजी करने में काफी दिक्कते होती.

वसीम ने कहा कि, कोहली की फिटनेस ने उन्हें एक नए स्तर पर पहुंचाया है. निश्चित तौर पर फिटनेस बहुत मायने रखती है. एक निश्चित उम्र के बाद बल्लेबाज दक्ष हो जाता है और उसे अंदाजा हो जाता है कि किस तरह वह रन बना सकता हैं. इससे पहले पाकिस्तान के ही पूर्व दिग्गज बल्लेबाज कोहली की इस पारी पर उन्हें दुनिया का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज बता चुके हैं. अकरम ने कहा कि,  'कोहली को खेलते देखना खुशी देता है. अगर मैं भी युवा होता और विराट कोहली के सामने गेंदबाजी करता तो मेरे लिए भी कठिनाई होती कि उनके लिए कहां गेंद फेंकूं. 

चौथे वनडे से वापसी कर रहा है यह दिग्गज अफ्रीकी बल्लेबाज

कोहली के विराट शतक पर महिला फैन क्रिकेटर ने किया ऐसा ट्वीट

ICE CRICKET: जब वीरू बोले- इन हाथों ने हथियार जरूर छोड़े हैं, चलाना नहीं भूले

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -