न्यूयॉर्क शहर के पूर्व मेयर डेविड डिकिंस का हुआ निधन
न्यूयॉर्क शहर के पूर्व मेयर डेविड डिकिंस का हुआ निधन
Share:

1990 के दौरान न्यूयॉर्क शहर के पहले और एकमात्र अफ्रीकी अमेरिकी मेयर के रूप में कार्य कर चुके डेविड डिंकिंस का सोमवार को निधन हो गया। वे 93 वर्ष के थे। डिंकिन्स के स्वास्थ्य सहायक ने उन्हें सोमवार रात अपने अपार्टमेंट में गैर-हाजिर पाया, एनबीसी न्यूयॉर्क और न्यूयॉर्क पोस्ट ने सूत्रों का हवाला देते हुए बताया एक स्रोत द्वारा रायटर के लिए उनके प्रस्थान की पुष्टि की गई थी। डिनकिंस का जन्म 1927 में ट्रेंटन, न्यू जर्सी में हुआ था। उन्होंने हॉवर्ड यूनिवर्सिटी और ब्रुकलिन लॉ स्कूल में पढ़ाई की।

जैसा कि CBS2 के मार्सिया क्रेमर ने बताया, दिनिन्स एक दयालु और प्रतिष्ठित व्यक्ति थे, जिन्होंने शहर की विविध आबादी को "भव्य मोज़ेक" के रूप में संदर्भित किया और बच्चों, सभी बच्चों के लिए उनके दिल में एक नरम स्थान था, इतना कि उन्होंने शपथ ली कि उन्होंने कहा कि वह न्यूयॉर्क के बच्चों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए अपना प्रशासन समर्पित करेंगे।

1989 की मेयर की दौड़ में डिंकिन्स ने तीन-बार के डेमोक्रेटिक मेयर एड कोच, और एक रिपब्लिकन अभियोजक रूडी गिउलिआनी को हराया, जो चार साल बाद डिंक्स को हराने के लिए वापस आ जाएंगे। गिउलियानी ने ट्विटर पर कहा, "मेयर डेविड डिंकिंस के परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है, और कई न्यू यॉर्कर्स जिन्होंने उन्हें प्यार और समर्थन किया है।" "उन्होंने हमारे महान शहर की सेवा में अपने जीवन का बहुत बड़ा योगदान दिया।"

किम कार्दशियन ने कानई वेस्ट के 'खोया' गीत का बताया मूल आधार

चीन के रक्षा मंत्री वेई फेंगहे 29 नवंबर को जाएंगे नेपाल

ट्विटर ने की बड़ी घोषणा, बिडेन को सौंपा जाएगा संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति का खाता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -