नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री ने दिल्ली में डॉक्टरों से मांगा परामर्श

By Nikki Chouhan
Feb 23 2021 05:20 PM
नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री ने दिल्ली में डॉक्टरों से मांगा परामर्श

कठमांडू: नेपाल के पूर्व प्रधान मंत्री बाबूराम भट्टराई, जो वर्तमान में नई दिल्ली में चिकित्सा उपचार की मांग कर रहे हैं, ने मंगलवार को लिवर और पित्त विज्ञान संस्थान में डॉक्टरों के साथ परामर्श शुरू किया है। जनता समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता ने 21 फरवरी को यह कहते हुए भारत के लिए प्रस्थान किया था कि वह जठरांत्र संबंधी मुद्दों के लिए संस्थान में स्वास्थ्य पेशेवरों के परामर्श से रहेंगे, वे कुछ समय के लिए नेपाल के ललितपुर स्थित ललितपुर में इलाज करवा रहे थे।

हिमालयन टाइम्स ने रिपोर्ट की। JSP की केंद्रीय समिति के सदस्य और भट्टराई के प्रेस सलाहकार बिस्वदीप पांडे ने कहा, "उन्होंने दोपहर 1.30 बजे डॉक्टरों के साथ एक नियुक्ति की। जिसमें इलाज को आगे बढ़ाने के बारे में चर्चा हुई।" भट्टाराई के सचिवालय के अनुसार, नेपाल में उनके इलाज में शामिल डॉक्टरों ने उन्हें संदेह होने पर न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर विकसित करने या न करने की सलाह दी है और वे डॉक्टरों की सलाह के अनुसार भारत की यात्रा कर रहे हैं। 

वह अपने इलाज की अवधि के लिए नई दिल्ली में नेपाली दूतावास में रहेंगे। इस बीच, नई दिल्ली में अपने प्रवास के दौरान भट्टाराई की राजनीतिक यात्रा करने की संभावना के बारे में अफवाहें फैल रही हैं।

अमेरिका में कोरोना से हुई 5 लाख लोगों की मौत, श्रद्धांजलि देने के लिए व्हाइट हाउस में जलाई गई मोमबत्तियां

ये हैं दुनिया के 5 सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम, जानकर हर भारतीय को होगा गर्व

अफगान हवाई हमले में दक्षिणी हेलमंड प्रांत के 8 आतंकवादियों की गई जान