'अनिल देशमुख के कहने पर अर्नब गोस्वामी के खिलाफ रची गई साजिश ..', परमबीर सिंह का बड़ा खुलासा
'अनिल देशमुख के कहने पर अर्नब गोस्वामी के खिलाफ रची गई साजिश ..', परमबीर सिंह का बड़ा खुलासा
Share:

नई दिल्ली: विवादों में घिरे मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि रिपब्लिक टीवी (Republic TV) के खिलाफ TRP का आरोप सियासी साजिश का एक हिस्सा था। उन्होंने कहा कि पूर्व पुलिस अफसर सचिन वाजे महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री एवं नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता अनिल देशमुख के निर्देश पर काम करते थे।

 

प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने दिए गए अपने बयान परमबीर सिंह ने कहा कि जाँच को एक निश्चित दिशा देने के लिए वाजे को सियासी  निर्देश मिलते थे। वाजे सीधे तत्कालीन गृह मंत्री अनिल देशमुख को रिपोर्ट करते थे और उन्हीं से जाँच की दिशा निर्धारित करने के लिए निर्देश लेते थे। यह जाँच की प्रक्रिया का पूरी तरह उल्लंघन है। इस बारे में ED ने परमबीर सिंह ने सवाल नंबर 13 के अंतर्गत पुछा था कि,  'जाँच की अवधि के दौरान यह पता चला कि अनिल देशमुख सीधे सचिन वाजे को निर्देश देते थे। इसके बारे में बताएँ?' इस पर परमबीर सिंह ने जवाब दिया कि, जारी जाँच को लेकर अनिल देशमुख, सचिन वाजे के साथ अक्सर बैठकें किया करते थे और इस बारे में उन्हें निर्देश भी देते थे। इनमें एक प्रमुख मामला रिपब्लिक TV के TRP केस का भी है। इसके साथ ही अनिल परब समेत अन्य मंत्री भी वाजे को निर्देश देेते थे।'

बता दें कि TRP मामले को लेकर यह दूसरा खुलासा है, जिसमें Republic TV और उसके एडिटर-इन-चीफ अर्णब गोस्वामी के खिलाफ सियासी साजिश का खुलासा हुआ है। इससे पहले सचिन वाजे ने पूछताछ में ED को बताया था कि अनिल देशमुख, अर्नब गोस्वामी को किसी भी प्रकार TRP मामले में अरेस्ट करना चाहते थे। इस खुलासे के बाद Republic TV ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए इस मामले में जुड़े सभी लोगों की छानबीन करने की माँग की है। रिपब्लिक मीडिया ने कुछ मीडिया घरानों पर इस साजिश में शामिल होने के इल्जाम लगाते हुए उनके विरुद्ध भी जाँच की माँग की है। Republic मीडिया का कहना है कि व्यवसायिक हितों और अन्य कारणों के चलते इस धोखाधड़ी को बढ़ावा दिया।

अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू ने फहराया 104 फ़ीट ऊंचा तिरंगा

सरकारी विभागों में 8.72 लाख पद रिक्त, केंद्र ने राज्यसभा में दी जानकारी

इंडियन आर्मी को जल्द मिलेगी एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइल, चीन-पाक बॉर्डर पर होगी तैनात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -