नहीं रहे TDP के पूर्व सांसद शिवा प्रसाद, अपनी वेशभूषा को लेकर रहते थे सुर्ख़ियों में ...

नहीं रहे TDP के पूर्व सांसद शिवा प्रसाद, अपनी वेशभूषा को लेकर रहते थे सुर्ख़ियों में ...

विजयवाड़ा: टीडीपी के दिग्गज नेता और पूर्व सांसद एन शिवा प्रसाद का शनिवार को चेन्नई के अपोलो हॉस्पिटल में निधन हो गया। पूर्व सांसद अस्पताल में किडनी संबंधित बीमारियों का उपचार करा रहे थे। TDP नेता एन शिवा प्रसाद का जन्म 11 जुलाई 1951 को आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले के एक गांव में हुआ था। शिवा प्रसाद ने तिरुपति स्थित एसवी मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की डिग्री प्राप्त की थी।

सियासत में आने से पहले शिवा प्रसाद रंगमंच और फिल्मी दुनिया के जाने-माने शख्स थे। उन्होंने कई सारे ड्रामा में अभिनय किया और फिल्मों में भी काम किया। फिल्मों में अभिनय करने के बाद उन्होंने कई सारे फिल्मों का निर्देशन भी किया।। 1999 में उन्होंने विधानसभा का चुनाव लड़ा, जिसमें उन्होंने जीत दर्ज की। चुनाव जीतने के बाद उन्हें मंत्री पद भी दिया गया। वर्ष 2009 और 2014 में उन्होंने चित्तूर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की। हालांकि 2019 के लोकसभा चुनाव में उनको शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

पूर्व सांसद एन शिवा प्रसाद अलग-अलग वेशभूषा में संसद जाय करते थे, इसके साथ ही वे सामाजिक जागरुकता भी फैलाते थे। आपको बता दें कि पिछले दस दिन से उनका चेन्नई के अपोलो हॉस्पिटल में उपचार चल रहा था। उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। बीते शुक्रवार को टीडीपी के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू अपने पार्टी के कई सांसदों के साथ उनसे अस्पताल में मुलाकात करने पहुंचे थे।

'मंदिर में दुष्कर्म' वाले बयान पर सियासत गर्म, दिग्विजय सिंह के खिलाफ दर्ज हुआ एक और मुकदमा

मनी लॉन्डरिंग केस: कांग्रेस नेता शिवकुमार की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित, सोमवार को आएगा आदेश

पाकिस्तान की एक और बेवकूफी आई सामने, इस मूर्खता से बर्बाद किए करोड़ों रुपए