पूर्व विधायक ने किया आपत्तिजनक पोस्ट, कहा- अगर 'जय श्री राम' कहना है तो झारखंड छोड़ो
पूर्व विधायक ने किया आपत्तिजनक पोस्ट, कहा- अगर 'जय श्री राम' कहना है तो झारखंड छोड़ो
Share:

जमशेदपुर: झारखंड पिपुल्स पार्टी के प्रमुख सुर सिंह बेसरा ने अपने फेसबुक अकाउंट पर आपत्तिजनक पोस्ट डाला है. जिसमें उन्होंने लिखा है कि अगर झारखंड में रहना है तो जय झारखंड बोलना होगा और यदि जय श्रीराम बोलना है तो झारखंड छोड़ दो. अब यह मामला विवाद का रूप लेने लगा है. दरअसल, जय श्रीराम का मामला पूरे देश में चल रहा है. बंगाल में पहले से ही जय श्रीराम के नारे पर जमकर राजनीति हो रही है. वहीं, अब यह मामला पड़ोसी राज्य झारखंड में भी पहुंच गया है. झारखंड के घाटशिला के पूर्व MLA ने इस पर आपत्ति जताई है.

झारखंड पिपुल्स पार्टी के प्रमुख और घाटशिला के पूर्व MLA सुर सिंह बेसरा ने अपने आधिकारिक फेसबुक अकाउंट से एक चेतावनी पोस्ट की है. जिसमें उन्होंने साफ लिखा है कि, 'झारखंड में रहना है तो जय झारखंड बोलो, जय श्रीराम बोलना है तो झारखंड छोड़ो.' उन्होंने कहा कि, जब देश में विभिन्न भाषाओं के लिए विभिन्न प्रदेश बने हुए हैं, बंगालियों के लिए बंगाल, बिहारियों के लिए बिहार, उड़िया लोगों के ओडिशा राज्य बना है, तो फिर झारखंड के लिए अलग क्यों नहीं होगा. झारखंड में बाहर के लोग आकर शासन क्यों करेंगे. 

उन्होंने आरोप लगाया है कि झारखण्ड में जय श्रीराम के नारे को लेकर आदिवासियों को भड़काया जाता है, तो उन्हें जय झारखंड बोलकर जवाब देना चाहिए. आदिवासियों पर जय श्रीराम का नारा जबरदस्ती थोपा जा रहा है. वहीं इस पर भाजपा नेता सीपी सिंह ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि यह आपत्तिजनक बयान है यहां लोगों को हर चीज़ का अधिकार है, जय श्रीराम का नारा लगाने से किसी को समस्या नहीं होनी चाहिए और जय झारखंड के नाम पर लोगों को बांटना ठीक नहीं है.

फिर मुश्किलों में घिरीं भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा, जबलपुर हाई कोर्ट ने भेजा नोटिस

मनी लॉन्डरिंग मामले पर बोले आज़म खान, कहा- मैं चोर हूँ, मैंने यूनिवर्सिटी बना ली...

सऊदी की महिलाओं को मिली और अधिक आज़ादी, अब पुरुष की इजाजत के बगैर कर सकेंगी ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -