ED की 7 दिन की हिरासत में भेजे गए गायत्री प्रसाद प्रजापति, आय से अधिक संपत्ति का मामला
ED की 7 दिन की हिरासत में भेजे गए गायत्री प्रसाद प्रजापति, आय से अधिक संपत्ति का मामला
Share:

लखनऊ: लखनऊ की एक कोर्ट ने धन शोधन के एक मामले में निरुद्ध पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को सात दिन के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कस्टडी में भेज दिया है. गायत्री की हिरासत 11 फरवरी की सुबह 10 बजे से आरंभ होगी. जिला न्यायाधीश (तृतीय) दिनेश कुमार शर्मा ने यह आदेश ED की अर्जी को स्वीकार करते हुए दिया है. बुधवार को ED के विशेष वकील कुलदीप श्रीवास्तव ने अर्जी पर बहस की. उनका कहना था कि बतौर खनन मंत्री गायत्री ने गलत तरीके से आय से अधिक संपति जमा की है.

ED की शुरुआती पूछताछ में गायत्री की दो करोड़ 98 लाख रुपए से अधिक संपति का खुलासा हुआ है. ईडी के मुताबिक, गायत्री जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं, जबकि गायत्री के काफी सारे फर्म हैं, जिसमें कई करोड़ रुपए निवेश किए गए हैं. इनका बेटा अनिल प्रजापति इन कम्पनियों का डायरेक्टर है. इनकी कई संपत्तियां अमेठी, लोनावला व गोवा में होने का खुलासा हुआ है. इस संदर्भ में गायत्री से पूछताछ आवश्यक है.

ईडी ने कोर्ट से कहा कि लिहाजा 10 दिन के लिए गायत्री की पुलिस हिरासत मंजूर की जाए. 26 अक्टूबर, 2020 को विजिलेंस ने गायत्री के खिलाफ आय से अधिक संपति का केस दर्ज किया था. 14 जनवरी, 2021 को इसी आधार पर ED ने भी जांच शुरु की. सोमवार को गायत्री को इस मामले में न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया था. गायत्री दुष्कर्म के एक मामले में पहले से ही जेल में है.

'कोरोना वैक्सीन' के लिए कनाडा पीएम जस्टिन ट्रुडो ने 'मोदी' को किया फ़ोन, PM बोले- मदद करेंगे

केंद्रीय मंत्री गिरिराज बोले- किसानों के लिए घड़ियाली आंसू बहा रहे राहुल गांधी

वीपी जॉय केरल के नए मुख्य सचिव का संभालेंगे पदभार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -