पूर्व मैक्सिकन रक्षा मंत्री पर लगा ड्रग तस्करी का आरोप

Oct 18 2020 01:11 PM
पूर्व मैक्सिकन रक्षा मंत्री पर लगा ड्रग तस्करी का आरोप

एक बार मेक्सिको में एक रक्षा मंत्री, सल्वाडोर Cienfuegos Zepeda पर अब ड्रग तस्करी का आरोप लगाया गया है। उन्हें शुक्रवार, 16 अक्टूबर को एक सार्वजनिक कार्यालय को सुरक्षित करने के दौरान नशीले पदार्थों की तस्करी और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लगाए गए थे। 2012 से 2018 तक काम करने वाले जनरल सल्वाडोर सिनफ्यूगोस ज़ेपेडा को लॉस एंजिल्स में गिरफ्तार किया गया था। एक प्रमुख अमेरिकी दैनिक के अनुसार, वह 17 अक्टूबर को कैलिफोर्निया में अदालत में पेश होने वाली है।

रिपोर्टों के अनुसार, पूर्व मंत्री को चार आरोपों में रखा गया है, जिसमें संयुक्त राज्य अमेरिका में हेरोइन, कोकीन, मेथामफेटामाइन और मारिजुआना के वितरण की साजिश शामिल है। अभियोजकों ने दावा किया है कि रिश्वत के भुगतान के लिए वाणिज्य में, पूर्व मैक्सिकन रक्षा मंत्री ने एच -2 कार्टेल को अनुमति दी - एक कार्टेल जो अत्याचार और हत्या सहित - थोक हिंसा में नियमित रूप से लगी हुई थी, मैक्सिको में अशुद्धता के साथ काम करने के लिए। अगर सजा सुनाई गई तो उन्हें एक दशक या उससे अधिक की जेल की सजा हो सकती है। अब तक, अभियोजकों ने ज़पेदा को हिरासत में रखने के लिए तर्क दिया है कि वह उड़ान का खतरा पैदा करता है।

इस बीच, मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने कहा कि लॉस एंजिल्स में पूर्व मंत्री की गिरफ्तारी पिछली सरकार के भ्रष्टाचार को उजागर करती है, क्योंकि जनरल ड्रग और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों का सामना करते हैं। ओबेरदोर ने अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "यह सरकार के अपघटन का एक नायाब उदाहरण है कि सिविल सेवा कितनी जर्जर हो गई थी, नवपाषाण काल में सरकारी सेवा।" 72 वर्षीय जनरल सल्वाडोर सिनफ्यूगोस ज़ेपाडा, पिछले साल के बाद से ड्रग के आरोपों में अमेरिका में गिरफ्तार किए गए दूसरे पूर्व मैक्सिकन कैबिनेट अधिकारी हैं। इससे पहले, गैनेरो गार्सिया लुना को टेक्सास में मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

एक बार सत्ता में आने पर चीन पर अमेरिका की निर्भरता खत्म हो जाएगी: ट्रम्प

वियतनाम सेना भूस्खलन से हुई प्रभावित

ट्रम्प को है चुनाव में हार का बड़ा डर