मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद बम विस्फोट में हुए जख्मी
मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद बम विस्फोट में हुए जख्मी
Share:

पूर्व राष्ट्रपति नशीद ने अपने घर के बाहर एक बम विस्फोट में गंभीर रूप से घायल होने के बाद गंभीर रूप से घायल होने की सूचना दी थी। अस्पताल के अधिकारियों ने कहा है कि यह मामला महत्वपूर्ण है कि पुलिस इस घटना को आतंकवादी हमला मान रही है। अब तक, किसी ने गुरुवार को राजधानी माले में विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। 

लक्जरी महासागर के लिए जाने जाने वाले हिंद महासागर द्वीप समूह में सुरक्षा चिंताओं पर सवाल उठाए जाते हैं, लेकिन राजनीतिक अशांति और इस्लामी आतंकवादी हिंसा का सामना करना पड़ा है। नशीद मालदीव के पहले लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित राष्ट्रपति थे और वर्तमान में एक संसद अध्यक्ष हैं, जिन्होंने पहले भी इस्लामिक देश में घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों के बारे में चेतावनी दी थी। बम विस्फोट की घटना तब हुई जब पूर्व राष्ट्रपति अपनी कार में सवार हो रहे थे। अमेरिका के विदेश विभाग की प्रवक्ता जालिना पोर्टर ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका ने इस हमले पर चिंता व्यक्त की और हमले से "दुखी" कहा और अपराधियों को न्याय दिलाने में मदद करने के लिए तैयार हुआ। 

उनकी कार के पास एक मोटरसाइकिल खड़ी थी। नशीद से छर्रे हटाने के लिए डॉक्टरों ने ऑपरेशन किया, जो अब गहन देखभाल में गंभीर स्थिति में था। एडीके अस्पताल ने कहा कि इस घटना से पहले, वर्ष 2015 की शुरुआत में, पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन अपने विस्फोट के बाद भाग नहीं पाए थे। स्पीडबोट। पुलिस आयुक्त मोहम्मद हमीद ने कहा कि नवीनतम घटना की जांच के लिए 450 अधिकारियों को तैनात किया गया था। मालदीव के पुलिस अधिकारी इस क्षेत्र का निरीक्षण कर रहे हैं। राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलह, नशीद के करीबी सहयोगी ने कहा कि गुरुवार का विस्फोट राष्ट्र के लोकतंत्र और उसकी अर्थव्यवस्था पर हमला था।

मैगी को सूंघकर काम चला रही सनी लियोनी, वीडियो हुआ वायरल

इंडियन नेवी के INS विक्रमादित्य में लगी आग, नौसेना ने दी जानकारी

कैंसर ट्रीटमेंट के बाद सामने आई किरण खेर की तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -