पूर्व मेयर राय का निधन, कल अंतिम संस्कार
पूर्व मेयर राय का निधन, कल अंतिम संस्कार
Share:

लखनऊ: यहां के पूर्व मेयर डाॅ. एमसी राय का निधन रविवार को हो गया। उनका अंतिम संस्कार कल सोमवार को होगा। डाॅ. राय काफी मिलनसार थे तथा उनके कार्यकाल में शहर का काफी विकास भी हुआ था। वे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के काफी करीबी समझे जाते थे। राय के निधन पर गणमान्य नागरिकों और राजनेताओं ने शोक व्यक्त किया है।

डाॅ. राय प्रसिद्ध चिकित्सक और सर्जन भी रहे थे। इसके अलावा उन्होंने दो बार मेयर के रूप में भी सफल कार्यकाल पूरा किया। उनके परिजनों ने बताया कि डाॅ. राय लंबे समय से बीमार चल रहे थे। पूर्व प्रधानमंत्री की करीबी का लाभ उन्हें राजनीति में मिला था और इसके  चलते ही वे शहर के दो बार मेयर बने। 80 वर्ष की आयु में अंतिम सांस लेने वाले राय पेट के कैंसर से पीड़ित थे। 

बीते करीब एक माह से उनकी स्थिति गंभीर थी और उन्हें भर्ती कराया गया था। परिजनों के अनुसार उनका अंतिम संस्कार कल सोमवार को सुब 9 बजे भैसाकुंड स्थित बैकंकुंड धाम पर किया जायेगा। बताया गया है कि डाॅ. राय न केवल गरीबों का इलाज निःशुल्क करते थे वहीं कई सामाजिक संस्थाओं से भी वे जीवन भर जुड़े रहे। राजनीति में आने के पहले वे बलरामपुर अस्पताल में बतौर चिकित्सा अधीक्षक के रूप में सेवाएं देते रहे। उन्होंने वाजपेयी सहित अन्य कई प्रसिद्ध लोगों का इलाज भी किया था।

CM नीतीश ने कहा शराब बंदी पर नहीं होगा समझौता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -