इज़राइल के अगले राष्ट्रपति के रूप में चुने गए पूर्व लेबर चेयरमैन इसाक हर्ज़ोग
इज़राइल के अगले राष्ट्रपति के रूप में चुने गए पूर्व लेबर चेयरमैन इसाक हर्ज़ोग
Share:

यरुशलम: इजरायल के पूर्व लेबर चेयरमैन और अनुभवी राजनेता आइजैक हर्जोग को संसद ने बुधवार को अगले इजरायली राष्ट्रपति के रूप में चुना, जो काफी हद तक औपचारिक पद है। केसेट (संसद) के अध्यक्ष यारिव लेविन ने एक प्रसारण बयान में घोषणा की कि हर्ज़ोग को 87 सांसदों के वोट जीतने के बाद चुना गया था, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी मिरियम पेरेट्ज़, एक रूढ़िवादी शिक्षक और एक बसने वाले ने 26 सांसदों के वोट जीते। 

हर्ज़ोग, उम्र 60, इज़राइल की लेबर पार्टी के पूर्व प्रमुख और विपक्षी नेता हैं, जो 2013 के संसदीय चुनावों में प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ असफल रहे थे। हर्ज़ोग ने यहूदी एजेंसी के प्रमुख के रूप में कार्य किया है, एक गैर-लाभकारी संस्था जो संसद से इस्तीफा देने के बाद से पिछले तीन वर्षों से इज़राइल में आप्रवासन को बढ़ावा देने के लिए सरकार के साथ मिलकर काम करती है। 

राजनीतिक प्रतिष्ठान से उनके गहरे संबंधों के कारण उन्हें व्यापक रूप से पसंदीदा के रूप में देखा जाता था। वह 9 जुलाई से शुरू होने वाले एक सात साल के कार्यकाल के लिए पद संभालेंगे। नेतन्याहू के विरोधियों को एक नई गठबंधन सरकार बनाने के लिए बुधवार मध्यरात्रि की समय सीमा का सामना करना पड़ा। यदि वे विफल होते हैं, तो देश एक और चुनाव अभियान में डूब सकता है।

थाईलैंड बड़े पैमाने पर टीकाकरण के लिए कोरोना वैक्सीन वितरण में लाएगा तेजी

भारत में पाया गया कोरोना वैरिएंट B.1.617 है सबसे बड़ा खतरा, WHO ने दी चेतावनी

शहरी विकास पर भारत और जापान MoC को केंद्रीय मंत्रिमंडल की मिली मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -