पूर्व न्यायाधीश आरबीजी के इस सम्मान में शामिल होंगी बड़ी से बड़ी हस्तियां
पूर्व न्यायाधीश आरबीजी के इस सम्मान में शामिल होंगी बड़ी से बड़ी हस्तियां
Share:

पूर्व न्यायाधीश आरबीजी की मौत ने यूएसए देश को हिलाकर रख दिया है। अमेरिकी कैपिटल में दिवंगत सुप्रीम कोर्ट की  जस्टिस रूथ बेडर जिन्सबर्ग को सम्मानित करने के लिए शुक्रवार से समारोह शुरू हो गया है, जो अमेरिकी इतिहास की पहली महिला हैं, जो अपने उल्लेखनीय जीवन को याद करते हुए गुंबदनुमा इमारत में राज्य कर रही हैं। पैलेबियर गिन्सबर्ग को श्रद्धांजलि दे रहे हैं, जिनकी पिछले सप्ताह 87 वर्ष की आयु में मृत्यु हो गई थी, क्योंकि उनका ताबूत अदालत के प्रतिष्ठित कदमों पर जनता के दृष्टिकोण पर था।

कोरोनो वायरस सोशल डिस्टेंसिंग सीमाओं के बीच निर्वाचित अधिकारियों, परिवार और अन्य आमंत्रित मेहमानों के साथ निजी कैपिटल समारोह के लिए शुक्रवार सुबह सड़क पर छोटी परेड की गई। डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन और उनकी पत्नी जिल कैपिटल हॉलवे के माध्यम से चुपचाप चले गए और चल रहे उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस भी अंतिम संस्कार का हिस्सा बनी। सदन के अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी ने हंगामे के तहत कैपिटल के रूप में जिन्सबर्ग के ताबूत का स्वागत करने की तैयारी कर रहे हैं क्योंकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने चुनाव से पहले उदारवादी आइकन को बदलने के लिए एक रूढ़िवादी नामिती घोषित करने की योजना बनाई है।

घटना से आगे बोलते हुए, पेलोसी ने एक प्रमुख दैनिक को बताया कि अमेरिकियों को यह जानना आवश्यक है कि गिन्सबर्ग के प्रतिस्थापन की पुष्टि करने के लिए "भीड़" के लिए क्या दांव पर है। तनावपूर्ण चुनावी वर्ष में, इस समय की राजनीति जिनसबर्ग के जीवन और करियर के इस सप्ताह के उत्सवों में शामिल हो गई। लेकिन इस समारोह में गिंसबर्ग के पसंदीदा ओपेरा गायकों में से एक, मेज़ो-सोप्रानो डेनिसे ग्रेव्स के संगीत चयन के साथ, उनके जीवन और काम का उत्सव और सम्मान होने की उम्मीद है। पूर्व राष्ट्रपति पद के दावेदार सेन एमी क्लोबुचर, डी-मिन। सहित कांग्रेस के कई सदस्य भाग ले रहे हैं।

कश्मीर को लेकर पाकिस्तान द्वारा उठाए गए सवाल पर भारत ने दिया करारा जवाब

पैगम्बर मोहम्मद का कार्टून छापने वाली 'शार्ली एब्दो' के कार्यालय के पास बड़ा हमला

रूसी विपक्षी नवलनी ने की स्वास्थ्य कर्मियों की सराहना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -