इजरायल के पूर्व रक्षा मंत्री नफ्ताली बेनेट ने गठबंधन सरकार बनाने के लिए की पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से चर्चा

May 14 2021 12:39 PM
इजरायल के पूर्व रक्षा मंत्री नफ्ताली बेनेट ने गठबंधन सरकार बनाने के लिए की पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से चर्चा

तेल अवीव: इजरायल के पूर्व रक्षा मंत्री नफ्ताली बेनेट ने गठबंधन सरकार बनाने के लिए प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ बातचीत को फिर से शुरू किया है। उन्होंने कहा कि नेतन्याहू को बदलने की कोशिश करने वाली पार्टियों के "प्रो-चेंज ब्लॉक" में शामिल होने की संभावना टेबल से बाहर थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बेनेट ने गुरुवार को बंद कमरे में हुई बैठक के दौरान यह घोषणा की, जब वह नेतन्याहू के प्रतिद्वंद्वी यायर लैपिड के साथ गठबंधन सरकार बनाने के अपने इरादे से पीछे हट गए। 

बेनेट ने कहा कि यह कदम पिछले दिनों में सुरक्षा की स्थिति के कारण उठाया गया था, जिसमें इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच संघर्ष, विशेष रूप से गाजा पट्टी में उग्रवादियों के बीच, प्रमुख इजरायल में यहूदियों और अरबों के बीच दैनिक संघर्ष के अलावा, बढ़ रहे हैं। शहरों। विपक्षी नेता और यश अतीद की केंद्रीय पार्टी के प्रमुख लैपिड ने एक टेलीविज़न बयान में कहा कि बेनेट गलत है। उन्होंने नेतन्याहू को बदलने के लिए एकता सरकार बनाने की कोशिश जारी रखने की कसम खाई। 

विपक्षी नेता ने चेतावनी दी कि एक नया गठबंधन बनाने में विफल रहने से एक नया चुनाव हो सकता है, जो राजनीतिक गतिरोध के कारण दो साल में इजरायल का पांचवां चुनाव होगा। बेनेट के इस कदम का मतलब है कि "परिवर्तन समर्थक ब्लॉक" के पास बहुमत वाली सरकार बनाने के लिए 120 सीटों वाली संसद में पर्याप्त सीटें नहीं हो सकती हैं। गठबंधन बनाने के लिए उसे 61 सीटें हासिल करनी होंगी। 5 मई को, नेतन्याहू के ऐसा करने में विफल रहने के बाद, लैपिड को राष्ट्रपति रूवेन रिवलिन से 28 दिनों के लंबे जनादेश को एक साथ गठबंधन करने के लिए मिला।

अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों के लिए फिर से खुलेगा ग्रीस

स्पेनी संसद ने जलवायु परिवर्तन पर कानून को दी मंजूरी

यहूदी-अरब संघर्षों से निपटने के लिए इसराइल ने गाजा सीमा को किया मजबूत