पाकिस्तान ने चाइल्ड पोर्न रेकैट के लिए भारत को बताया कसूरवार
पाकिस्तान ने चाइल्ड पोर्न रेकैट के लिए भारत को बताया कसूरवार
Share:

नई दिल्ली : पाकिस्तान के इतिहास के सबसे बड़े चाइल्ड पोर्नग्राफी रैकेट का भंडाफोड़ के बाद पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के पूर्व मुखिया हमीद गुल ने इसके लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया है. उनका कहना है कि इसमें भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसी रॉ का हाथ है. बता दें कि दो दिन पहले पाकिस्तान के कसूर में बच्चों के पोर्न रैकेट इतिहास का सबसे बड़ा मामला सामने आया था. इसमें तकरीबन 280 बच्चों को अपना शिकार बनाया गया था. मामले के सामने आते ही पूरे पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए.

क्या है मामला

2 दिन पूर्व पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में चाइल्ड सेक्शुअल अब्यूज का सबसे बड़ा मामला सामने आया था. यहां 280 बच्चों के साथ हुए यौन शोषण से जुड़े 400 वीडियो मिले है. अब इस मामले में केंद्रीय जांच की मांग की जा रही है. पाकिस्तान के पंजाब चाइल्ड प्रोटेक्शन ब्यूरो की प्रमुख सबा सादिक ने इसे पाकिस्तान के इतिहास का सबसे बड़ा चाइल्ड सेक्शुअल अब्यूज का मामला बताया है. पाकिस्तानी अखबार द नेशन की रिपोर्ट के अनुसार सभी पीड़ित बच्चों की उम्र 14 साल से कम है. इनमें एक छह साल का बच्चा भी शामिल है. वीडियोज विभिन्न लोकेशंस, मसलन- खेतों, वॉशरूम, बेडरूम, सुनसान मकानों में फिल्माए गए हैं. ये धंधा करीब 10 साल से चल रहा था और वीडियो दिखाकर बच्चों के माता पिता को ब्लैकमेल करके पैसे ऐंठे जाते थे.

इस स्कैंडल के खुलासे के बाद मंगलवार को कसूर जिले के डोलेवाला गांव में प्रदर्शन किया गया. यहां पीड़ित परिवारों और पुलिसवालों के बीच संघर्ष हुआ. इसमें करीब 25 लोग घायल हो गए. ये लोग वीडियोज बनाने वाले दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीँ पीड़ितों के घरवालों का आरोप है कि इस गैंग में करीब 25 लोग शामिल हैं, लेकिन पुलिस गैंग के बाकि लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -