पूर्व IPS अफसर की पुस्तक में दावा-  'अजमल कसाब को 'हिन्दू आतंकी' दिखाना चाहती थी ISI'
पूर्व IPS अफसर की पुस्तक में दावा- 'अजमल कसाब को 'हिन्दू आतंकी' दिखाना चाहती थी ISI'
Share:

नई दिल्ली: पूर्व IPS अधिकारी और मुंबई पुलिस आयुक्त रह चुके राकेश मारिया की आत्मकथा लांच होने से पहले ही चर्चा में है. राकेश मारिया ने अपनी पुस्तक 'लेट मी से इट नाउ' में मुंबई में 26/11 को हुए आतंकी हमले में एकमात्र जीवित गिरफ्तार किए गए आतंकी अजमल कसाब को लेकर अहम खुलासे किए हैं. राकेश मारिया ने अपनी पुस्तक में दावा किया है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने 26/11 हमले को हिंदू आतंकवाद का जामा पहनाने का भी प्रयास किया था.

10 हमलावरों को हिंदू साबित करने के लिए उनके साथ नकली आईकार्ड पहुंचाए गए थे. कसाब के पास से भी एक ऐसा ही आईकार्ड बरामद हुआ था, जिसपर समीर चौधरी नाम लिखा हुआ था. मारिया ने अपनी पुस्तक में दावा किया था कि मुंबई पुलिस आतंकी कसाब की तस्वीर जारी नहीं करना चाहती थी. पुलिस ने पूरा प्रयास किया था कि आतंकी की डिटेल मीडिया में लीक न हो. सेवानिवृत्त IPS अधिकारी का ये भी दावा है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के गैंग को कसाब को मौत के घाट उतारने की सुपारी मिली थी.

आपको बता दें कि 26 नवंबर, 2008 को मुंबई में 10 आतंकियों ने तीन स्थानों पर हमला किया था. इन हमलों में 166 लोग मारे गए थे और सैकड़ों लोग जख्मी हुए थे. इन 10 हमलावरों में बस एक अजमल कसाब ही जीवित पकड़ा जा सका था. कसाब को 21 नवंबर, 2012 को पुणे के यरवडा जेल में फांसी पर लटका दिया गया था.

मोदी सरकार के लिए खुशखबरी, ब्रिटेन-फ्रांस को पछाड़ दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी इकॉनमी बना भारत

बजट सत्र के बाद महंगी होगी विदेश यात्रा, जानिए कितना बढ़ेगा खर्च

NPR के लिए पूरी मदद करेगी महाराष्ट्र सरकार, लेकिन इसके आगे कुछ नहीं - NCP नेता जीतेन्द्र अव्हाड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -