मात्र 53 गेंदों में शतक जड़कर रिकॉर्ड बनाने वाले इस पूर्व भारतीय ओपनर का निधन
मात्र 53 गेंदों में शतक जड़कर रिकॉर्ड बनाने वाले इस पूर्व भारतीय ओपनर का निधन
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर वीबी चंद्रशेखर का गुरुवार की रात देहांत हो गया। चंद्रशेखर 57 वर्ष के थे और 6 दिन बाद ही वह अपना 58वां जन्मदिन मनाने वाले थे। तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (टीएनसीए) के एक अधिकारी इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि 21 अगस्त को वह अपना 58वां जन्मदिन मनाने वाले थे।

तमिलनाडु की ओर से क्रिकेट खेलने वाले चंद्रशेखर को एक धुआंधार बैट्समैन के तौर पर जाना जाता था। रेस्ट ऑफ इंडिया के विरुद्ध खेलते हुए चंद्रशेखर ने वर्ष 1988 में केवल 56 गेंद पर ताबड़तोड़ शतक जड़ा था। यह उस समय फर्स्टक्लास क्रिकेट में भारत की ओर से लगाया गया सबसे तेज शतक था। तमिलनाडु को वर्ष 1987-88 में रणजी ट्रॉफी का खिताब दिलाने में इस सलामी बल्लेबाज़ ने अहम भूमिका निभाई था। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उन्होंने उत्तर प्रदेश के विरुद्ध 160 रन जबकि फाइनल में रेलवे के विरुद्ध खेलते हुए 89 रनों की शानदार पारी खेली थी।

भारत की ओर से चंद्रशेखर ने वर्ष 1988 से 1990 के मध्य  कुल सात वनडे मैच खेले। इसमें उन्होंने मात्र 88 रन बनाए जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई 53 रन की पारी उनकी सबसे बड़ी पारी रही। घरेलू क्रिकेट की बात करें तो चंद्रशेखर ने कुल 81 फर्स्ट क्लास मैच में 43.09 की औसत से 4999 रन बनाए। इसमें से नाबाद 237 रन की पारी उनके जीवन की सबसे बड़ी पारी रही। 

कोहली का 'विराट शतक', कर ली सचिन के एक और विश्व रिकॉर्ड की बराबरी

आजादी के बाद पहली बार हुआ ऐसा, 15 अगस्त पर 'विराट सेना' का देश को जीत का तोहफा

इस महान खिलाड़ी की अपील, बाढ़ पीड़ितों की सहायता करने आगे आये लोग

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -