विराट ब्रिगेड को मात देने के लिए दक्षिण अफ्रीका की मदद करेगा ये दिग्गज भारतीय क्रिकेटर
विराट ब्रिगेड को मात देने के लिए दक्षिण अफ्रीका की मदद करेगा ये दिग्गज भारतीय क्रिकेटर
Share:

केपटाउन: दक्षिण अफ्रीका ने मुंबई के पूर्व बैट्समेन अमोल मजूमदार को भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम का अंतरिम बल्लेबाजी कोच बनाया है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने इस बात की पुष्टि की है. 2014 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट को अलविदा कहने वाले मजूमदार अब अलग अलग  टीमों को कोचिंग देते हैं.

रणजी के इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले मजूमदार के पास भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से हाई परफॉर्मेंस कोचिंग का प्रमाणपत्र मौजूद है. वे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में राजस्थान रॉयल्स को भी बैटिंग की कोचिंग दे रहे हैं. टी-20 श्रृंखला के बाद दोनों टीमें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलेगी. टेस्ट श्रृंखला का पहला मैच दो अक्टूबर से विशाखापत्तनम में, दूसरा 10 अक्टूबर से पुणे में और तीसरा 19 अक्टूबर से रांची में शुरू होगा.  

क्रिकेट साउथ अफ्रीका के कार्यवाहक निदेशक कोरी वैन जिल ने बताया है कि अमोल हमारी टीम के लिए बिल्कुल सही हैं. उन्होंने कहा, 'वह भारतीय खेल परिस्थितियों को अच्छी तरह जानते हैं. वह हमारे बल्लेबाजों के समक्ष आने वाली चुनौतियों से भी परिचित हैं. उन्होंने हाल ही में भारत में आयोजित स्पिन गेंदबाजी शिविर में भी हमारी सहायता की थी.'

अब आरएसएस ने भी उठाए असम NRC पर सवाल, कहा- अंतिम सूची में भी है खामियां

एशेज सीरीज 2019 : चौथे मैच के हीरो स्टीव स्मिथ ने जीत के बाद कही यह बात

Ashes Series : इंग्लैंड को मैनचेस्टर टेस्ट में मिली करारी हार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -