नहीं रहे भारत के जाने माने  क्रिकेटर चेतन चौहान, इस वजह से हुई मौत
नहीं रहे भारत के जाने माने क्रिकेटर चेतन चौहान, इस वजह से हुई मौत
Share:

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और अनुभवी क्रिकेट प्रशासक चेतन चौहान का रविवार को कोविड -19 की जटिलताओं के कारण निधन हो गया. वह 73 वर्ष के थे. पीटीआई ने बताया किउनके निधन की खबर की पुष्टि भाई पुष्पेंद्र चौहान ने की, चेतन चौहान में जुलाई में कोविड -19 के लिए सकारात्मक लक्षण पाए गए थे. वह अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए थे जब एक और संक्रमण ने उनके गुर्दे को प्रभावित किया और रक्तचाप की समस्या पैदा हुई. कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के उपरांत, चौहान को लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई अस्पताल में भर्ती करवाए गए थे. बाद में उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल ले जाया गया. शुक्रवार रात को, चेतन चौहान की हालत बिगड़ गई, जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर का सपोर्ट दिया.

चौहान ने अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच भारतीय टीम के प्रबंधक होने के अलावा विभिन्न क्षमताओं - अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और मुख्य चयनकर्ता - दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट्स क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) की सेवा ली है.

चौहान 1991 और 1998 में उत्तर प्रदेश के अमरोहा से दो बार लोकसभा के लिए चुने गए और 1981 में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित हुए. अपने 12 साल के लंबे क्रिकेट करियर के दौरान, चौहान ने 16 अर्धशतकों के साथ 2084 रन बनाते हुए 40 टेस्ट खेले. और दो विकेट. सुनील गावस्कर के साथ, चौहान ने 3000 रन बनाकर भारत के लिए एक शानदार ओपनिंग साझेदारी की, जिसमें तीन शतक शामिल थे.

दुबई में होंगी भारत के तीन तैराकों की ट्रेनिंग, करेंगे ओलंपिक की तैयारी

खेल पुरस्कार 2020 विजेताओं की घोषणा होगी जल्द, इस दिन होगी चयन समिति की बैठक

डायमंड लीग:13 मिनट से भी कम समय में पांच किमी की रेस पूरी कर चेपतेगेई ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -