धारा 370: मोदी सरकार के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे शाह फैसल, कल होगी सुनवाई
धारा 370: मोदी सरकार के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे शाह फैसल, कल होगी सुनवाई
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली संविधान की धारा 370 को हटाए जाने और राज्य को दो हिस्सों में बांटने के खिलाफ फिर से सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया गया है. इस बार पूर्व आईएएस अधिकारी और जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट के प्रमुख शाह फैसल, शेहला रशीद सहित सात लोगों ने मोदी सरकार के फैसले के खिलाफ याचिका दाखिल की है.

पूर्व आईएएस अफसर और अब नेता शाह फैसल की इस याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय बुधवार को कश्मीर मसले से संबंधित बाकी याचिकाओं के साथ सुनवाई करेगा. बता दें कि इस महीने की शुरुआत में जम्मू कश्मीर से संविधान की धारा 370 को खत्म किए जाने के बाद शाह फैसल ने कहा था कि कश्मीर में अप्रत्याशित बंद जारी है और यहां की 80 लाख की जनसंख्या को कैद कर लिया गया है, इससे पहले कभी भी कश्मीर में ऐसा नहीं हुआ.

जम्मू कश्मीर के पूर्व आईएएस अफसर शाह फैसल ने अपने पद से इस्तीफा दे कर एक नई सियासी पार्टी जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट गठित की है, जिसके अध्यक्ष भी वे खुद ही हैं. शाह फैसल उस समय सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने आईएएस की परीक्षा में टॉप किया था. शाह फैसल जम्मू कश्मीर से आईएएस की परीक्षा टॉप करने वाले वह पहले शख्स थे, उस दौरान उनकी मुलाकात तत्कालीन पीएम डॉ. मनमोहन सिंह से भी हुई थी.

आज चार दिवसीय केरल दौरे पर जाएंगे राहुल गाँधी, लेंगे बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायज़ा

विदेश दौरे से लौटे पीएम मोदी, शोक संवेदना प्रकट करने जाएंगे अरुण जेटली के घर

दुनिया भर में कश्मीर मुद्दे पर पिट चुके इमरान खान, अब क्रिकेटरों को सौंपा जहर फैलाने का जिम्मा !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -