पूर्व IAS अफसर मनोज श्रीवास्तव की कोरोना से मौत, सीएम नितीश कुमार ने जताया शोक

Aug 14 2020 04:59 PM
पूर्व IAS अफसर मनोज श्रीवास्तव की कोरोना से मौत, सीएम नितीश कुमार ने जताया शोक

पटना: बिहार के सेवानिवृत्त IAS अफसर मनोज कुमार श्रीवास्तव की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई. उनका उपचार पटना एम्स (AIIMS) में चल रहा था. वह 1980 बैच के IAS अधिकारी थे. उन्होंने संसदीय कार्य प्रधान सचिव सहित अन्य महत्वपूर्ण पदों पर अपनी सेवाएं दी थीं. मनोज श्रीवास्तव के देहांत पर राज्य के सीएम नीतीश कुमार और गवर्नर फागु चौहाण ने शोक जहरी किया है.

इसके साथ हीं, उनके निधन पर IAS एसोसिएशन ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि, जितना वह अपने प्रशासनिक कुशलता के लिए हमेशा याद किए जाते रहे, उससे कहीं ज्यादा जनसरोकारों के लिए उन्हें याद किया जाएगा. पूर्व पीएम और कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह ने बतौर योजना आयोग के उपाध्यक्ष के रूप में, उनकी समेकित ग्रामीण विकास की योजना में, मनोज श्रीवास्तव के कार्यों की तारीफ की थी. बिहार में यूनिसेफ (UNICEF) के साथ बिहार शिक्षा परियोजना की कल्पना को, जमीन पर उतारने का क्रेडिट उन्हें ही जाता है.

वर्ष 2009 में वह पहले शख्स थे, जिन्हें जमशेदजी टाटा फेलोशिप प्राप्त हुई थी. इसके अंतर्गत लंदन स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स से प्रो पूअर गवर्नेस इन इंडिया पर अपना अध्ययन पूरा किया था. उन्होंने राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय जर्नलों में सौ से भी ज्यादा पेपर लिखे थें.

अब भारत में दवाओं की भी होम डिलीवरी करेगा Amazon, इस शहर से होगी शुरुआत

जानें आज क्या हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

इस हफ्ते दो हजार रुपए गिरा सोने का भाव, इतनी हुई चांदी की कीमत