पूर्व फॉर्मूला वन मालिक मैक्स मोस्ले का 81 वर्ष की आयु में हुआ निधन
पूर्व फॉर्मूला वन मालिक मैक्स मोस्ले का 81 वर्ष की आयु में हुआ निधन
Share:

फॉर्मूला वन के शासी निकाय के पूर्व प्रमुख मैक्स मोस्ले का 81 साल की आयु में कैंसर से पीड़ित होने के उपरांत निधन हो गया है, उनके परिवार ने सोमवार को कहा। जंहा एक पारिवारिक बयान में कहा गया, “मैक्स मोस्ले का परिवार इस बात की पुष्टि कर सकता है कि कैंसर से लंबी लड़ाई के उपरांत उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया है। वे निजी तौर पर शोक मनाने की अनुमति मांग रहे हैं।”

हम बता दें कि मोटर स्पोर्ट की दुनिया में उनके पुराने दोस्त और सहयोगी बर्नी एक्लेस्टोन ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। 90 साल के एक्लेस्टोन ने इबीसा से टेलीफोन द्वारा रॉयटर्स को कहा है कि, “हम 50 विषम सालों तक भाइयों की तरह थे।” “बेहतर है कि वह जिस तरह से पीड़ित था, उसे भुगतने से बेहतर है।”

1930 के दशक में ब्रिटिश फासीवादी आंदोलन के नेता ओसवाल्ड मोस्ले के सबसे छोटे बेटे, मोस्ले 1993 में इंटरनेशनल ऑटोमोबाइल फेडरेशन (FIA) के अध्यक्ष बनने से पूर्व एक रेसिंग ड्राइवर, टीम के मालिक और वकील भी रहे। इतना ही नहीं अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने आगे कहा है कि  2008 में न्यूज ऑफ द वर्ल्ड अखबार के विरुद्ध एक हाई-प्रोफाइल गोपनीयता मामला जीता, जब उन्होंने कहा कि उन्होंने “बीमार नाजी तांडव” का हिस्सा भी बने। बाद में उन्होंने अखबार फोन हैकिंग के मामलों में दावेदारों की अदालती लागत के लिए वित्तीय सहायता दी।

 

ट्रोल होने पर आदित्य नारायण ने कही यह बात

Indian Idol 12: बेटे के पक्ष में उतरे उदित नारायण, अमित कुमार को लेकर कही यह बात

बिहार में 1 जून तक के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, जल्द जारी होगी नई गाइडलाइन्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -